Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अनिल फिरोजिया का जीवन परिचय (जीवनी) : Anil Firojiya Biography in Hindi

Anil Firojiya Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: अनिल फिरोजिया का जन्म 14 जुलाई 1971 को मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था। उनके पिता का नाम भूरेलाल फिरोजिया और माता का नाम जावेत्री फिरोजिया है। उन्होंने उज्जैन से शासकीय माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय से वाणिज्य स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उनकी शादी संध्या फिरोजिया से हुई है और उनकी दो बेटियाँ हैं।

व्यक्तिगत जीवन

राजनीतिक करियर की बात करें, अनिल फिरोजिया ने 2013 से 2018 तक मध्य प्रदेश विधानसभा के तराना निर्वाचन क्षेत्र से सदस्यता ग्रहण की थी। उन्हें 2019 के भारतीय आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उज्जैन से संसद सदस्य के रूप में चुना गया था।

राजनीतिक करियर

अनिल फिरोजिया 2013 से 2018 तक तराना से मध्य प्रदेश विधानसभा सदस्य थे। 2019 में, उन्हें उज्जैन से संसद सदस्य के रूप में चुना गया। 24 जुलाई 2019 से, वह अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कल्याण समिति के सदस्य हैं। वह 13 सितंबर 2019 से खाद्य, उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण पर स्थायी समिति और विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं।

फिरोजिया ने 24 जुलाई 2019 को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के कल्याण समिति के सदस्य के रूप में कार्य किया। उन्हें 13 सितंबर 2019 से खाद्य, उपभोक्ता मामले और सार्वजनिक वितरण पर स्थायी समिति और विदेश मंत्रालय की सलाहकार समिति के सदस्य भी नियुक्त किया गया

https://npg.news/biography/anil-firojiya-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263490