Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अपर मुख्य सचिव विवादों में घिरे

नेशन अलर्ट/www.nationalert.in
रांची। प्रदेश के अपर मुख्या सचिव (गृह) विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने अपनी पत्नीश के नाम से जो जमीन खरीदी है उस जमीन से जुड़े तथ्य प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किए हैं। ईडी ने इसके लिए बड़गाई अंचल के अंचलाधिकारी को रपट देने लिखा है।

झारखंड के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आईएएस अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमारी से जुड़ा यह मामला बताया जाता है। जमीन बरियातू क्षेत्र में स्थित है। वहां पर बर्लिन हॉस्पिटल का संचालन हो रहा है।

तीन करोड़ से अधिक लागत
बड़गई अंचल के कर्मचारी भानूप्रताप इन दिनों जेल में बंद हैं। उन पर भी ईडी ने कार्यवाही की थी। उनके ठिकानों पर छापेमारी में जो दस्तादवेज मिले उन्हीं दस्तावेजों में से प्रीति कुमारी के नाम से जमीन के कागजात बरामद हुए हैं ऐसा बताया जा रहा है।

बताया तो यह तक जाता है कि जमीन की कीमत तीन करोड़ रूपए से अधिक है। यदि वाकई ऐसा है तो मामले में आईएएस अविनाश कुमार आय से अधिक संपत्ति के मामले में उलझ सकते हैं। इस जमीन को अलग अलग दिनांक पर खरीदने का उल्लेख ईडी के हाथ लगा है।

जिस महिला के नाम से जमीन खरीदी गई है उसके पति क्या करते हैं इसका उल्लेख कहीं नहीं है। दस्ता वेज बताते हैं कि उसने अपनी आय से जमीन खरीदी है। अक्टूबर 2004 में 84 लाख 254 रूपए में जमीन खरीदी गई थी।

अगले वर्ष 2005 में 5.50 लाख में जमीन खरीदी गई। 2010 में 3.71 लाख रूपयों का भुगतान हुआ। 2014 में 1.04 और दिसंबर 2021 में 1.71 करोड़ रूपए की जमीन खरीदने के मामले में ईडी अब आय और व्यय का हिसाब लगा रही है। यदि तथ्य सहीं पाया गया तो आईएएस अविनाश और उनकी पत्नी प्रीति मुश्किल में पड़ सकती हैं।

http://www.nationalert.in/?p=11585