Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अबूधाबी में खुलने जा रहा पहला हिंदू मंदिर, जानिए यूएई के राजदूत क्या बोले

नई दिल्ली। अबूधाबी के हिंदू मंदिर के उद्घाटन के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 और 14 फरवरी को UAE में रहेंगे. इस मंदिर को BAPS नाम की संस्था के नेतृत्व में बनाया गया है. दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर का निर्माण भी इसी संस्था ने किया है. पीएम मोदी का पिछले 8 महीने में ये तीसरा UAE विजिट होगा. वहीं, पीएम मोदी साल 2015 से कुल 6 बार UAE का दौरा कर चुके हैं और यह उनका सातवां दौरा होगा. वहीं भारत में संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अब्दुल नासिर अल शाली का बयान सामने आया है. उन्होंने BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन को UAE के लिए खास मौका बताया है. उन्होंने कहा कि भारत और UAE सहिष्णुता और स्वीकार्यता के मूल्यों के चलते अपनी दोस्ती को और मजबूत कर पा रहे हैं.

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, अपने इस दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ द्विपक्षीय बातचीत में शामिल होंगे. इस दौरान दोनों के बीच अपनी रणनीतिक दोस्ती को मजबूत करने के साथ-साथ एक-दूसरे के हित से जुड़े स्थानीय और अंतराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत होगी.

दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्ते में आएगी और मजबूती

भारत में संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अब्दुल नासिर अल शाली ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के UAE दौरे की प्रतीकात्मक अहमियत भी है. यह दोनों देशों की दोस्ती को अच्छे से दर्शाता है. उन्हें उम्मीद है कि भारत के प्रधानमंत्री का दौरा सकारात्मक रहेगा. इस दौरान हमें दोनों देशों की तरफ से द्विपक्षीय रिश्तों को और मजबूती प्रदान करने और अन्य क्षेत्रों में सहयोग से जुड़ी कई घोषणाएं भी सुनने को मिल सकती हैं.

https://khabar36.com/first-hindu-temple-going-to-open-in-abu-dhabi/