Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अब अक्‍टूबर तक मंगल रहेंगे कन्‍या राशि में

नेशल अलर्ट/www.nationalert.in
रायपुर। ग्रहों के सेनापति मंगल 18 अगस्‍त को बुध की कन्‍या राशि में गोचर कर गए हैं। यहां वह अक्‍टूबर तक रहेंगे। इससे पहले सूर्य ने सिंह राशि में गोचर किया था।

शुक्रवार की दोपहर 3.54 मिनट में मंगल ने गोचर किया है। उसने बुध की कन्‍या राशि में प्रवेश किया जो कि अक्‍टूबर तक उसका गृह माना जा सकता है। बुध और मंगल को मिले जुले संबंध वाला माना जाता है।

बुध भी वक्री अवस्था में संचरण करेंगे। इस दौरान बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का भी लाभ मिलेगा।वही मंगल शनि और गुरु के साथ षडाष्टक योग बनाया है, जो 18 अक्टूबर को मंगल के तुला राशि में जाने तक बना रहेगा।

किन राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव
मेष राशि – मंगल का गोचर जातकों के लिए शुभ साबित होगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यापार क्षेत्र में भी लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक रूप से भी यह समय आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। विभिन्न स्रोतों से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। परिवार में सुख शांति और दांपत्य जीवन खुशहाली से बीतेगा। इस दौरान स्वास्थ्य भी सामान्य रहेगा, लेकिन ध्यान देने की जरूरत है और आर्थिक क्षेत्र में भी जातक को लाभ मिलेगा। शत्रुओं पर विजय मिलेगी, कानून संबंधी मामलों में भी फैसला आपके पक्ष में हो सकता है।विदेश यात्रा करने का मौका मिलेगा,इस दौरान आपका खर्च थोड़ा बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि: जातकों के लिए गोचर शुभ साबित होने वाला है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। जो लोग लोन लेना चाहते हैं तो उन्हें भी बिना किसी दिक्कत के लोन मिल जाएगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी। किसी बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें मंगल के कन्या राशि में गोचर के दौरान अपने स्वास्थ्य में सुधार का अनुभव होगा। मंगल साहस और पराक्रम को बढ़ाने वाला ग्रह है, इस वजह से आपको अपने वाणी पर संयम रखना होगा। परिवार का पूरा समर्थन और सहयोग प्राप्त होगा। वे उन्नति करेंगे, इस दौरान आपकी जो भी इच्छाएं होंगी, वे पूरी होंगी।

धनु राशि : जातकों के लिए मंगल का गोचर शुभ रहेगा। विदेश में नौकरी करने का सपना साकार होगा। बिजनेस के संबंध में यात्राएं करनी पड़ सकती है।आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। रोजगार और बिजनेस में आर्थिक लाभ प्राप्त होगा।कई व्यावसायिक यात्राओं के योग बनेंगे। विदेश में नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। के छात्र किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला ले सकते हैं जो भविष्य में उनके लिए फायदेमंद साबित होगा। आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर बनाएगा।

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल गोचर अनुकूल साबित होगा। व्यापार क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। एकाग्रता में वृद्धि होगी, जिसका असर कार्यक्षेत्र में भी दिखाई देगा। परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। इस दौरान आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और ऊर्जावान महसूस करेंगे । अपने पिता और गुरुजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष से भी सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।नौकरीपेशा लोगों को मेहनत करने पर फल मिलेगा। यदि सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो सफलता प्राप्त हो सकती है और परिवार का साथ प्राप्त होगा। करियर में आपके उन्नति होगी, भाई और बहन के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे।

मकर राशि : जातकों को लाभकारी साबित हो सकता है। आपके रुके हुए काम बन सकते हैं। 1 धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।आपका नेटवर्क मजबूत होगा। आप काम- कारोबार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं। पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ में चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आपके घर पर कोई मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। विदेश जाने की इच्छा रखने वाले जातकों को इस अवधि में मौका मिलेगा।नौकरी में प्रमोशन का अवसर मिल सकता है। जो लोग बिजनेस कर रहे हैं, उन्हें इस दौरान आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। परिवार में शुभ या मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि : जातकों को अनुकूल सिद्ध हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे। व्यापारियों का फंसा हुआ धन मिल सकता है। इस समय आपको वाहन और प्रापर्टी की प्राप्ति हो सकती है। इस अवधि में आपका भाग्योदय हो सकता है। साथ ही धर्म- कर्म के कामों आपकी रूचि बढ़ेगी। आर्थिक लाभ जरूर मिलेगा। ससुराल पक्ष के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे। भाईयों से आपके रिश्ते अच्छे बने रहेंगे । आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर संपत्ति या धन में वृद्धि कर सकते हैं जैसे कि दोनों के नाम पर कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

http://www.nationalert.in/?p=11403