Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अब PCC की बारी : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बनाए जाएंगे दो कार्यकारी अध्यक्ष, संयुक्त महामंत्री और सचिव, जानें क्या है रणनीति

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार में सीएम भूपेश बघेल के बाद डिप्टी सीएम के रूप में टीएस सिंहदेव के नाम के ऐलान के बाद अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी में भी बदलाव की रूपरेखा तय मानी जा रहा है. इसके अंतर्गत पीसीसी में अब दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाएंगे. साथ ही, संयुक्त महामंत्री और सचिवों की नियुक्ति की जाएगी. महामंत्रियों और प्रदेश उपाध्यक्षों के प्रभार भी बदले जाएंगे.

नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की मौजूदगी में बुधवार को हुई छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं की बैठक के बाद रात को टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाने की खबर ने सबको चौंका दिया. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ढाई-ढाई साल के फॉर्मूल की चर्चा लंबे समय तक रही, जिसमें सीएम भूपेश बघेल के ढाई साल के कार्यकाल के बाद टीएस सिंहदेव को सीएम बनाने की बातें होती रहती थीं. हालांकि कांग्रेस के पूर्व छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने ऐसे किसी फॉर्मूले को सिरे से नकार दिया था. सिंहदेव ने भी कभी यह स्वीकार नहीं किया था. मीडिया में उन्होंने यह खुलकर कहा था कि 2018 में जब कांग्रेस एकतरफा बहुमत के साथ जीतकर आई थी, तब सीएम के दावेदारों के रूप में भूपेश बघेल, डॉ. चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू और उन्हें बुलाया गया था.

अब सिंहदेव के डिप्टी सीएम बनने के बाद यह साफ हो गया है कि जल्द ही संगठन में भी कुछ बदलाव नजर आएंगे. इसमें दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की बात तय मानी जा रही है. चूंकि सामान्य वर्ग से सिंहदेव डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे, इसलिए कार्यकारी अध्यक्ष एससी और ओबीसी से होंगे. इसके अलावा संयुक्त महामंत्री और सचिवों की नियुक्ति की जाएगी. कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी कुछ नई नियुक्तियों और प्रभार भी बदलाव का इशारा किया है.

सिंहदेव को कुछ और विभाग

डिप्टी सीएम के ऐलान के साथ यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सिंहदेव को कुछ और विभाग दिए जा सकते हैं. सिंहदेव फिलहाल लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीससूत्रीय, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) मंत्री हैं. इससे पहले उनके पास पंचायत विभाग की भी जिम्मेदारी थी, लेकिन पीएम आवास नहीं बना पाने का कारण बताते हुए उन्होंने यह विभाग छोड़ दिया था.

https://npg.news/exclusive/cg-news-ab-cgpcc-ki-bari-chhattisgarh-pradesh-congress-committee-me-banaye-jayenge-do-karyakari-adhyaksh-sanyukta-mahamantri-aur-sachiv-jane-kya-hai-ranniti-1243570