Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से पद से इस्तीफा दिया; जायन मेहता ने पदभार ग्रहण किया

नई दिल्ली: अमूल के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गांधीनगर में फेडरेशन की बोर्ड बैठक में यह निर्णय लिया गया। उनकी जगह अमूल के सीओओ जायन मेहता को फिलहाल एमडी का प्रभार दिया गया है। वह 2010 से अमूल के एमडी के रूप में प्रभारी थे।

संपर्क करने पर सोढ़ी ने पीटीआई से पुष्टि की कि उन्होंने एमडी के पद से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने कहा, “मैं विस्तार पर था। बोर्ड ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।” उन्होंने 2017 में अमूल को-ऑपरेटिव द्वारा प्रबंध निदेशक के पद पर पांच साल का विस्तार दिया था। 

GCMMF (गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन) जिसे अमूल के नाम से भी जाना जाता है, भारत का सबसे बड़ा खाद्य उत्पाद संगठन है जिसका वार्षिक कारोबार (2021-22) INR 61,000 करोड़ है। पिछले साल, अमित शाह ने कहा था कि अमूल को बहु-राज्यीय समाज बनाने के लिए अन्य सहकारी समितियों के साथ विलय कर दिया जाएगा। 

https://www.khabar36.com/amul-md-rs-sodhi-on-monday-resigned-from-the-post-with-immediate-effect/