Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी माँ दुर्गा के दर्शन करने पहुंचे, पारंपरिक धुनुची नृत्य भी किया

नई दिल्ली : भारत में संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने हाल ही में दिल्ली के चितरंजन पार्क की अपनी यात्रा के दौरान बड़े उत्साह के साथ दुर्गा पूजा की भावना को अपनाया। राजदूत ने एक पंडाल का दौरा किया और पूरे दिल से उत्सव में भाग लिया, बंगाली स्ट्रीट फूड का स्वाद लिया और स्थानीय रीति-रिवाजों में शामिल हुए।अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी माँ दुर्गा के दर्शन करने पहुंचे, पारंपरिक धुनुची नृत्य भी किया

सांस्कृतिक प्रशंसा के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, श्री गार्सेटी ने देवी दुर्गा को समर्पित पारंपरिक धुनुची नाच नृत्य भी प्रस्तुत किया। उनके आनंदमय अनुभवों को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो के माध्यम से साझा किया गया, जिसमें उनके “अविश्वसनीय समय” को कैद किया गया।

इसे भी पढ़ें :-Chhattisgarh : भूपेश सरकार में छत्तीसगढ़ ने रचा है समृद्धि और सुशासन के कीर्तिमान

वहीँ, अपनी यात्रा के दौरान, श्री गार्सेटी का गर्मजोशी से और पारंपरिक बंगाली स्वागत हुआ, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है। वह आरती करने में शामिल हुए और पंडाल में लोगों के साथ नृत्य किया। उनकी यात्रा का मुख्य आकर्षण धुनुची नाच था, जहां उन्होंने सांस्कृतिक परंपराओं के प्रति अपना सम्मान प्रदर्शित करते हुए अपने मुंह में मिट्टी के बर्तन को कुशलतापूर्वक संतुलित किया। राजदूत ने मंच पर प्रदर्शन कर रहे बच्चों के साथ बातचीत करने के लिए भी समय निकाला और उनके साथ तस्वीरें खिंचवाईं।

अपने पाक कारनामों के लिए जाने जाने वाले, श्री गार्सेटी कोलकाता की प्रसिद्ध झाल मुरी को आज़माने से खुद को नहीं रोक सके, जिसे उन्होंने “उत्तम” बताया। अपनी यात्रा के समापन पर, उन्होंने बिरयानी, मछली के व्यंजन और विभिन्न पारंपरिक मिठाइयों का आनंद लिया। अपने ट्विटर पोस्ट में उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा, “शुभो पूजो, सभी को!

इसे भी पढ़ें :-Chhattisgarh Assembly Election-2023 : रायपुर में 468 लीटर शराब और 10 दोपहिया वाहन जब्त

मैंने दिल्ली के सीआर पार्क में पंडाल में घूमने, सांस्कृतिक उत्सवों में भाग लेने और निश्चित रूप से कुछ अद्भुत पूजो भोजन का स्वाद चखने का अविश्वसनीय समय बिताया! जैसा कि मैं जारी रख रहा हूं।” पूरे भारत में विभिन्न समारोहों का अनुभव करते हुए, मैं @IncredibleIndia की अद्भुत सांस्कृतिक विविधता से आश्चर्यचकित हूं।”

उनके पोस्ट को साझा करने के बाद से, इसने 1.3 लाख बार देखा गया और छह हजार से अधिक लाइक्स के साथ काफी ध्यान आकर्षित किया है।

इसे भी पढ़ें :-Israel-Hamas war : आतंकी संगठन हमास के चंगुल से छूटने के बाद क्या बोली नताली सानंदजी ?

उपयोगकर्ताओं ने राजदूत के सांस्कृतिक विसर्जन के लिए अपनी प्रशंसा और प्रशंसा व्यक्त की। एक उपयोगकर्ता श्री गार्सेटी की इतने विविध भोजन का आनंद लेने की क्षमता के बारे में उत्सुक था, जबकि दूसरे ने उनके धुनुची नाच प्रदर्शन की सराहना की। कुछ उपयोगकर्ताओं ने विविध संस्कृतियों के प्रति उनके खुलेपन और सद्भावना और समझ फैलाने के उनके प्यार की प्रशंसा की।

संक्षेप में, भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने दिल्ली के चितरंजन पार्क में एक दुर्गा पूजा पंडाल की यादगार यात्रा की, उत्सव, रीति-रिवाजों और व्यंजनों को पूरी तरह से अपनाया और अपने अनुभवों को गर्मजोशी और उत्साह के साथ सोशल मीडिया पर साझा किया। सांस्कृतिक विविधता और कूटनीति के प्रति उनके खुलेपन के लिए उनके कार्यों को व्यापक सराहना मिली है।

The post अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी माँ दुर्गा के दर्शन करने पहुंचे, पारंपरिक धुनुची नृत्य भी किया appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/us-ambassador-eric-garcetti-arrived-to-see-maa-durga-also-performed-traditional-dhunuchi-dance/