Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अम्बिकापुर : कराबेल में आयोजित निःशुल्क नेत्र स्वास्थ्य शिविर से 65 लोग हुए लाभान्वित

अम्बिकापुर 2 सितंबर 2022 :छत्तीसगढ़ शासन के मंशानुरूप कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देशन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पीएस सिसोदिया के मार्गदर्शन में सरगुजा जिले के दूरस्थ तथा पहुंचविहीन क्षेत्रों में लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

मैनपाट विकासखंड के उप स्वास्थ्य केंद्र काराबेल में शुक्रवार को नेत्र शिविर लगाकर 65 लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया जिसमें आठ मोतियाबिंद एवं 27 दृष्टिदोष से पीड़ित मरीज पाए गए।

मोतियाबिंद के मरीजों को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर भेज कर उनका उपचार कराया जाएगा तथा दृष्टि दोष से पीड़ित मरीजों की सूची बनाकर जिला अस्पताल भेजी जा रही है। जिला अस्पताल से चश्मा प्राप्त होने के पश्चात उनको वितरित किया जाएगा।

नेत्र सहायक अधिकारी संदीप मिश्रा ने बताया कि प्रतिवर्ष 25 अगस्त से 8 सितंबर तक नेत्रदान पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों में नेत्रदान के प्रति जागरूकता लाना है।

एक व्यक्ति के नेत्रदान करने से दो दृष्टिहीनां क़ो नेत्र ज्योति प्रदान की जा सकती है। जिसे भी अपना नेत्रदान करना हो वे निकट के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपना पंजीयन करा सकते हैं।

http://mediapassion.co.in/?p=17522