Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अयोध्या की सीमाएं सील, जान लें ये खास हिदायतें

लखनऊ। अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा में अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था अभेद्य बनाई गई हैं और सीमाएं सील कर दी गई हैं। वहीं. लखनऊ में भी धारा 144 लगा दी गई है। सरकार ने मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लेकर गाइडलाइंस जारी किया है। पूरी अयोध्या अभेद्य किले के रूप में नजर आएगी। इसके साथ ही लखनऊ में भी धारा 144 लागू कर दी गई है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान परिसर और आगंतुकों की उच्च स्तरीय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अयोध्या में भव्य राम मंदिर को कठोर सुरक्षा विवरणों से ढंक दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के विशेष सुरक्षा बल (एसएसएफ) द्वारा तीन-स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। मंदिर की सुरक्षा के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और प्रादेशिक सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) को तैनात किया गया है।

आज यानी 20 दिसंबर की रात 8:00 बजे से ही अयोध्या की सभी सीमाएं सील हो जाएंगी। अयोध्या की सीमा में कोई वाहन बिना अनुमति के प्रवेश नहीं कर पाएंगे। आमंत्रित अतिथि और पास निर्गत हुए मीडिया कर्मियों को ही मिलेगा प्रवेश, अयोध्या धाम में मीडिया कर्मी चार पहिया वाहन से मूवमेंट नहीं कर पाएंगे। मीडिया कर्मियों को फाटक शीला पार्किंग में ही अपने वाहन को करना पड़ेगा पार्क, राम कथा संग्रहालय व राम की पैड़ी पर ही मीडिया कर्मी रिपोर्टिंग कर सकेंगे।जनपद की सीमा से आज रात 8:00 बजे से डायवर्सन लागू हो जाएगा।

लखनऊ में धारा 144 लगाई गई

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लखनऊ डीएम ने आदेश दिया है कि बड़ा इमामबाड़ा प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बंद रहेगा। हुसैनाबाद ट्रस्ट ने पर्यटकों के लिए बंद का आदेश दिया है। लखनऊ जिलाधिकारी हुसैनाबाद ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं. 22 जनवरी को बड़ा इमामबाड़ा और छोटा इमामबाड़ा बंद रहेगा। इसके साथ ही भूल भुलैया, पिक्चर आर्ट गैलरी भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

https://khabar36.com/ayodhyas-borders-sealed-know-these-special-instructions/