Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अयोध्या से लौटते ही प्रधानमंत्री ने किया सूर्योदय योजना का ऐलान, एक करोड़ घरों को दी ये सौगात

लखनऊ। अयोध्या में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दिल्ली लौटते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्र सरकार ने 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य रखा है.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ‘प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ की शुरुआत करने जा रही है. उन्होंने इस स्कीम को भगवान राम जोड़ते हुए कहा कि सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं.

1 करोड़ घरों में रूफटॉप सोलर लगाने की घोषणा
राम मंदिर उद्घाटन पर कांग्रेस शासित राज्यों ने क्यों छोड़ी पार्टी लाइन, क्या दबाव में है हाईकमान?

पीएम मोदी ने X पर लिखा, ‘आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो.’ पीएम मोदी ने आगे लिखा, ‘इसलिए अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ ‘प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना’ प्रारंभ करेगी.’

बता दें, अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी ने नई दिल्ली में एक खास बैठक की, जिसके बाद गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए ये बड़ी घोषणा की. पीएम मोदी का कहना है कि इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा. पीएम मोदी ने एक अन्य एक्स पोस्ट में देशवासियों से अपने-अपने घरों में रामज्योति प्रज्वलित कर भगवान राम का स्वागत करने की अपील की. उन्होंने इस अपील के साथ राम मंदिर के अनुष्ठान वाली वीडियो भी शेयर की.

पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया है और लोगों से अगले 1000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया.

https://khabar36.com/prime-minister-announced-suryodaya-yojana-as-soon-as-he-returned-from-ayodhya/