Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…

रोहित कश्यप, मुंगेली। पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज डॉ.संजीव शुक्ला ने मंगलवार को जिला मुंगेली का वार्षिक निरीक्षण किया. इन दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली. परेड निरीक्षण में आईजी ने अधिकारी-कर्मचारियों के टर्नआउट का निरीक्षण और टोलीवार परेड कराया. जिसमें उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया.

इसके बाद आईजी ने किट परीक्षण किया. इसमें सभी कर्मचारियों से उन्हें प्राप्त किट सामग्रियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की. उसके पश्चात् रक्षित केन्द्र के समस्त शाखाओं का भी निरीक्षण किया. जिसमें वाहन शाखा, रक्षित केन्द्र के सभी वाहनों और दस्तावेजों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने आवश्यक सुधार के निर्देश दिये. साथ ही आर्म्स शाखा का भी निरीक्षण कर हथियारों को सुरक्षित रखने और साफ-सफाई के निर्देश दिये.

दरबार लगाकर सुनी समस्या

निरीक्षण के दौरान आईजी डॉ संजीव शुक्ला ने पुलिस अधिकारीयों और कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए दरबार का आयोजन किया. जिसमें अधिकारी और कर्मचारियों ने स्थानांतरण, जिले में सेंट्रल कैंटिन स्थापित करने और पुलिस लाइन कॉलोनी में गार्डन बनाने की गुजारिश की. उनकी समस्याओं के निराकरण करने का आईजी ने आश्वासन दिया. साथ ही आईजी ने थाना में आने वाले पीड़ितों की समस्याओं का उचित निराकरण और अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित किया.

आईजी का सख्त निर्देश

आईजी ने जिले के राजपत्रित अधिकारी और समस्त थानाचौकी प्रभारियों की जिला स्तरीय बैठक ली गई. बैठक में राजपत्रित अधिकारियों को स्वयं डाइजेस्ट लेखन, विवेचना का पर्यवेक्षण, कानून व्यवस्था और व्हीआईपी सुरक्षा पर ध्यान देने के लिए निर्देशित किया गया. निरीक्षण दौरान पुलिस उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पाण्डेय, समेत अन्य पुलिस के अधिकारी और थाना-चौकी प्रभारी उपस्थित रहे.

https://lalluram.com/ig-inspection-after-holding-court-ig-listened-to-the-problems-of-policemen-and-gave-assurance-of-solution/