Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आकाशवाणी रायपुर की काव्य संध्या आज शहर मेंजी-20 के अंतर्गत आकाशवाणी रायपुर का आयोजन,

रायपुर में काव्य संध्या  भिलाई में सुगम संगीत संध्या और  और जगदलपुर में लोक संगीत संध्या

रायपुर।
 आकाशवाणी रायपुर की ओर से जी-20 के  के अंतर्गत काव्य संध्या, सुगम संगीत और लोक संगीत संध्या का आयोजन रायपुर, भिलाई और जगदलपुर में किया जा रहा है। इसकी पहली कड़ी में 6 सितंबर बुधवार को रायपुर के रंग मंदिर सभागृह में शाम 7:00 से काव्य संध्या का आयोजन किया गया है। जिसमें कविता प्रेमी हिंदी, उर्दू और छत्तीसगढ़ी कविताओं का आनंद उठाएंगे। हिंदी के कवियों में डॉक्टर मानिक विश्वकर्मा, शरद कोकास, अजय सोनवानी और भरत कुमार, उर्दू में नीलू मेघ, अब्दुल सलाम कौसर, सुखनवर हुसैन और इरफानुद्दीन अपने कलाम पेश करेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ी में दीप दुर्गवी, मीर अली मीर, रमेश विश्वहार और किशोर तिवारी अपने रचनाएं सुनाएंगे।
 इसी कड़ी में अगला आयोजन 8 सितंबर शुक्रवार को शाम 7:00 बजे से महात्मा गांधी कला मंदिर सभागृह भिलाई सिविक सेंटर में सुगम संगीत संध्या के अंतर्गत होगा। जिसमें प्रभंजय चतुर्वेदी, पंडित अश्वनी वर्मा, प्राची कोकणठाणकर और साधना राहटगांवकर अपने सुरों का जादू जगाएंगे। उनके साथ पंडित अवध सिंह ठाकुर (तबला), सुरेश भट्ट (तबला), कीर्ति व्यास (वायलिन), शफीक हुसैन (सारंगी), रियाज मोहम्मद (सिंथेसाइजर), शिवा मिश्रा (ऑक्टोपैड) और दुष्यंत हरमुख (बांसुरी) संगत करेंगे।
आयोजन की तीसरी कड़ी में लोक संगीत संध्या 10 सितंबर रविवार को शाम 7:00 से श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागृह जगदलपुर में आयोजित है। आकाशवाणी जगदलपुर के सहयोग से आयोजित लोक सुधा में रायपुर के पद्मश्री डॉ राधेश्याम बारले और साथी पंथी लोकगीत व नृत्य प्रस्तुत करेंगे। छतरपुर के प्रकाश यादव और साथी राई लोकगीत व नृत्य, अंबिकापुर के मालिक राम और साथी सरगुजिया लोकगीत नृत्य और जगदलपुर के दसरु राम और साथी गोंडी लोकगीत और नृत्य प्रस्तुत करेंगे। आकाशवाणी रायपुर के केंद्र अध्यक्ष उप महानिदेशक (अभियांत्रिकी) वी. राजेश्वर और कार्यक्रम प्रमुख सहायक निदेशक (कार्यक्रम) लखनलाल भौर्य ने बताया कि तीनों ही कार्यक्रम की तैयारियां अंतिम चरण पर है। उन्होंने कला, साहित्य व संस्कृति प्रेमियों से इस अवसर पर उपस्थित की अपील की है।

http://mediapassion.co.in/?p=39975