Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आखिर क्यों महारानी एलिजाबेथ ने आस्ट्रेलिया को लिखा था एक गुप्त पत्र..

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद एक रहस्यमयी और चौंकाने वाला सच सामने आया है। महारानी एलिजाबेथ ने आस्ट्रेलिया को एक गुप्त पत्र लिखा था और सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस सीक्रेट लेटर को 63 वर्षों तक नहीं खोला जा सकता है। इस पत्र को आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में एक ऐतिहासिक बिल्डिंग में एक तिजोरी के अंदर रखा गया है और इस बात की जानकारी महारानी के निजी कर्मचारियों तक को भी नहीं है।

1986 में लिखा गया गुप्त पत्र

आस्ट्रेलियाई न्यूज चैनल 7NEWS के अनुसार, इस सीक्रेट पत्र को सिडनी में एक ऐतिहासिक इमारत में एक तिजोरी के अंदर रखा गया है और इसे नवंबर 1986 में उनके द्वारा लिखा गया था, जिस दौरान महारानी ने सिडनी के लोगों को संबोधित किया था। 7NEWS ने बताया कि इसके बारे में किसी को भी नहीं, यहां तक ​​कि महारानी के निजी कर्मचारियों को भी इस बात की जानकारी नहीं है कि पत्र में क्या लिखा गया है। जानकारी के अनुसार, पत्र को एक सुरक्षित स्थान पर छिपाया गया है और इसे 2085 तक नहीं खोला जा सकता है।

2085 में खोला जाएगा सीक्रेट लेटर

बता दें कि सिडनी के लार्ड मेयर को दिए गए निर्देश में लिखा है, ‘वर्ष 2085 में आपके द्वारा चुने गए उपयुक्त दिन पर आप कृपया इस पत्र को खोलेंगे और सिडनी के नागरिकों को अपना संदेश देंगे।’ राज्य के प्रमुख के रूप में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 16 बार आस्ट्रेलिया का दौरा किया था। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा, ‘आस्ट्रेलिया की अपनी प्रसिद्ध पहली यात्रा से यह स्पष्ट था कि महारानी ने आस्ट्रेलिया के लिए अपने दिल में एक विशेष स्थान रखा था।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश के नागरिकों को खुश करने के लिए वह 16 बार आस्ट्रेलिया आई थीं।

महारानी के खिलाफ जनमत संग्रह

CNN की रिपोर्ट के अनुसार, 1999 में आस्ट्रेलिया ने महारानी को राज्य प्रमुख के पद से हटाने के लिए एक जनमत संग्रह कराया था, लेकिन वह हार गए थे। शुक्रवार को सिडनी के प्रतिष्ठित ओपेरा हाउस में महारानी को श्रद्धांजलि दी गई। CNN के अनुसार न्यूजीलैंड ने रविवार को किंग चार्ल्स तृतीय को आधिकारिक तौर पर अपना राज्य प्रमुख घोषित किया। इस बीच, रविवार को आस्ट्रेलिया ने किंग चार्ल्स तृतीय को राज्य के प्रमुख के रूप में घोषि

https://www.cgnews.in/%E0%A4%86%E0%A4%96%E0%A4%BF%E0%A4%B0-%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%AE%E0%A4%B9%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A4%BE%E0%A4%A8%E0%A5%80-%E0%A4%8F%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%9C%E0%A4%BE/