Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आज से खजुराहो में 5 वां हेलिकॉप्टर एवं लघु विमान शिखर सम्मेलन शुरू

खजुराहो

खजुराहो में आज से 5 वां हेलिकॉप्टर एवं लघु विमान शिखर सम्मेलन शुरू हो रहा है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इसका उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में खजुराहो सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौूजद रहेंगे। यहां इंडियन फ्लाइंग एकेडमी और फ्लाईओला एविएशन एकेडमी का उद्घाटन भी होगा।

सुदूर और पहाड़ी क्षेत्रों में उड़ान योजना के विस्तार को बढ़ाने के लिए आयोजित किए जाने वाले सम्मेलन के जरिये सभी उद्योग हितधारकों और नीति निमार्ताओं के लिए भारतीय हेलिकॉप्टर और लघु विमान उद्योग के विकास की कहानी पर चर्चा करने के लिए एक साझा मंच प्रदान किया जाएगा। शिखर सम्मेलन नागरिक उड्डयन मंत्रालय, मध्यप्रदेश सरकार, पवन हंस लिमिटेड और फेडरेशन आॅफ इंडियन चैंबर्स आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम का विषय अंतिम मील तक पहुंचना
हेलिकॉप्टर और छोटे विमानों के माध्यम से क्षेत्रीय कनेक्टिविटी है। कार्यक्रम एक उद्घाटन सत्र और उसके बाद तकनीकी सत्र शामिल हैं। सम्मेलन के माध्यम से वर्तमान व संभावित पर्यटन हॉटस्पॉट वाले स्थलों पर हेलिकॉप्टर और लघु विमान की कनेक्टिविटी को निर्बाध सेवाएं प्रदान करके बढ़ावा देना है। यात्रियों को सुविधा मिलने के साथ हेलिकॉप्टर सेवा की अन्य भूमिकाओं में आपातकालीन चिकित्सा सेवाएं और बाढ़ के दौरान आपदा प्रबंधन, बचाव अभियान आदि शामिल हैं। इसी तरह लघु विमान, व्यवसाय और अवकाश यात्रियों के लिए कुशल और सुविधाजनक परिवहन का विकल्प प्रदान करते हैं, क्षेत्रीय हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ाते हैं।

The post आज से खजुराहो में 5 वां हेलिकॉप्टर एवं लघु विमान शिखर सम्मेलन शुरू appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96666