Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आने वाली 22 जनवरी को हर घर दीवाली मनायेगा- अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देष करवट ले रहा है और चीजों में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि धरती, आकाष और समुद्र इत्यादि सब जगह तरक्की हो रही है और इसी के तहत वंदे भारत रेलगाडियां चलाई जा रही है’’।

विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा के ब्यान कि हरियाणा सरकार एसवाईएल के मुददे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करवाएं न कि खेल करें, पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री विज ने कहा कि हुडडा साहब दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं और सांसद भी रह चुके हैं। लेकिन उनको पता होना चाहिए कि एसवाईएल के मुददे पर बैठक सुप्रीम कोर्ट के आदेष पर हुई है। अगर सुप्रीम कोर्ट आदेष देगा और उसको खेल कहना, यह तो कोर्ट की अवमानना है तथा अपमान है। उन्होंने कहा कि हम (हरियाणा सरकार) कानून को मानते हैं तथा कोर्ट को मानते है। इसलिए उस वार्ता में हमने (हरियाणा सरकार) भाग लिया। बैठक में जो भी हुआ है उसका एफीडेविट देकर हम (हरियाणा सरकार) सुप्रीम कोर्ट में आने वाले तिथि में लगा दिया जाएगा।

हम करोडों लोगों का सम्मान करते हैं, इसलिए राम मंदिर बनाया- विज

कांग्रेस नेता दीपेन्द्र हुडडा के ब्यान कि श्रीराम का मुददा बनाकर भाजपा चुनाव में फायदा लेना चाहती है, पर पलटवार करते हुए श्री विज ने कहा कि राम मंदिर का मुददा उन्होंने बनाया जो कहते थे कि ‘मंदिर वहीं बनाएंगें तिथि नहीं बताएंगे’। उन्होंने कहा कि ‘‘हम तो कोई भी राजनीति नहीं कर रहे, हमने उन लोगों को तिथि भी बता दी और मंदिर भी बना दिया’’। उन्होंने कहा कि ‘‘जो करोडों लोगों की मांग और करोडों लोगों के आराध्य हैं उनका जन्म स्थान हिन्दूस्थान में नहीं था। जबकि अयोध्या में हनुमान जी और सीता जी का मंदिर हैं लेकिन राम का मंदिर नहीं था, उस मंदिर को बनाया है’’। राम मंदिर का राजनीतिक मुददा वहीं लोग बनाते थे, हमने राजनीतिक मुददा नहीं बनाया। उन्होंने विपक्ष से सवाल करते हुए कहा कि आप (विपक्ष) न मानते हो लेकिन करोडों लोगों की भावना का आदर करना पडेगा और हम उन करोडों लोगों का सम्मान करते हैं।

आने वाली 22 जनवरी को हर घर दीवाली मनायेगा- विज

उन्होंने कहा कि आने वाली 22 जनवरी को हर घर दीवाली मनायेगा और सारे बाजार सजेंगें तथा यह एक ऐतिहासिक क्षण है जोकि 500 साल की लडाई के बाद यह मंदिर बन सका है तथा हर आदमी उमंग और जोष में है।

मनी लांर्डिंग केस में पहली बार प्रियंका गांधी को षामिल करने की पडताल की जा रही है – विज

मनी लांर्डिंग केस में पहली बार प्रियंका गांधी को षामिल करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वो हरियाणा का ही केस है, ये जमीनें खरीदकर फिर उसी को वापिस कर देते थे, अब उसकी पडताल की जा रही है कि ये क्या खेल है। उन्होंने बताया कि यह उसी से जमीन खरीदकर 5 से 6 साल के बाद उसे वापिस कर देते थे तथा उस मामले को जांचने की कोषिष की जा रही है।

‘कांग्रेस कहना क्या चाहती है और करना क्या चाहती है’- विज

राहुल गांधी के ब्यान कि कांग्रेस सरकार आने पर जाति के आधार पर गणना करवाई जाएगी के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 70 साल राज किया तब यह गणना क्यों नहीं करवाई। जब तुम्हारी सरकार रही, तुमने कानून को पैरों से रोंदकर देष में आपातकाल लगाया, अब तुम कह रहे हो कि हम न्याय यात्रा निकालेंगें। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आती कि ‘कांग्रेस कहना क्या चाहती है और करना क्या चाहती है’।

The post आने वाली 22 जनवरी को हर घर दीवाली मनायेगा- अनिल विज appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/75587