Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आम जनता से किए वायदे को कर रहे हैं लगातार पूरा- भूपेश

सिहावा 11 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने आम जनता से जो वायदा किया था, उसे पूरा कर रहे हैं।

       श्री बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खिसोरा पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां ग्रामीणों  से सीधे चर्चा कर राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने आम जनता से जो वायदा किया था, उसे पूरा कर रहे हैं। मैं आपसे मिलने और आपका हालचाल जानने खिसोरा आया हूं।

       उन्होंने कहा कि धमतरी धान व अनाज का सबसे ज्यादा उत्पादन करने वाला जिला है। यहां सबसे ज्यादा राइस मिल है।मुख्यमंत्री ने किसान हितैषी योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार बनते ही सबसे पहले हमने किसानों की ऋण माफी की। छत्तीसगढ़ सबसे पहला राज्य है जहां किसानों को समर्थन मूल्य और इनपुट सब्सिडी मिलाकर धान की प्रति क्विंटल 2500 कीमत मिल रही है। उन्होंने कहा कि अभी तक राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीन क़िस्त दी जा चुकी है, चौथा क़िस्त 31 मार्च के पहले दी जाएगी।मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से धान खरीदी, बारदाना, तौलाई, धान के उठाव और पेमेंट की जानकारी ली। हमने जो भी वायदा किया है वो सब पूरा कर रहे हैं।

       श्री बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने एक परिवार को 35 किलो चावल देने का फैसला किया। अब सभी का राशन कार्ड बन रहा है। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से राशन कार्ड की जानकारी ली।मुख्यमंत्री ने इसके पहले कार्यक्रम स्थल में छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र में पुष्प अर्पित कर राज्यगीत के साथ भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव भी उपस्थित थीं।

The post आम जनता से किए वायदे को कर रहे हैं लगातार पूरा- भूपेश appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/45729