Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आलू से झटपट बनाकर देखें ये चार टेस्टी स्नैक्स…

आलू खाना भला किसे नहीं पसंद होता है। इसके बिना तो कई सब्जियों का स्वाद अधूरा ही माना जाता है। स्कूल गोइंग बच्चों के टिफिन बॉक्स से लेकर हर रेस्तरां के मेन्यू में ये आपको आसानी से मिल ही जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं इससे बनने वाले चार आसान और टेस्टी स्नैक्स जिन्हें सर्व करने से चाय का मजा दोगुना हो जाएगा।

आलू को सब्जियों का राजा वैसे ही नहीं कहा जाता है। इससे आप कई तरह की डिशेज बनाकर तैयार कर सकते हैं। पोटैशियम मैग्नीशियम, फास्फोरस और विटामिन्स का ये अच्छा सोर्स है। अक्सर जब खाने में क्या बनाएं ये समझ नहीं आता है तो आलू की मदद से आप कुछ न कुछ बना ही सकते हैं। इसका दबदबा इंडियन घरों में काफी ज्यादा है। तो आइए जानते हैं आलू की मदद से बनाए जाने वाले चार टेस्टी स्नैक्स के बारे में।

आलू वेजेज : चाय के साथ ये एक बढ़िया ऑप्शन होता है। आलू वेजेज बनाने के लिए आपको आलू, थोड़े मिर्च मसाले और पसंद के मुताबिक सब्जियां ही लेनी है। स्वाद बढ़ाने के लिए इन्हें ऑरिगेनो या चिली फ्लेक्स की मदद से भी रेडी कर सकते हैं।

चिली पोटैटो : इसे भी स्पाइसी डिश के तौर पर बेस्ट ऑप्शन माना जाता है। इसे तैयार करने के लिए आपको चाहिए होगा थोड़ा कॉर्नफ्लोर, मिर्च मसाले, अदरक-लहसुन का पेस्ट, सोया सॉस, केचप और चिली सॉस। बच्चे अक्सर इसे चाव से खाते हैं।

सूजी पोटैटो बाइट्स : स्वाद के साथ-साथ हेल्थ का भी ध्यान रखना है तो सूजी पोटैटो बाइट्स बना सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए होगें उबले हुए आलू, सूजी, कटी हुई प्याज, गाजर या अपनी मनपसंद सब्जी और कॉर्न।

बेक्ड मैक्सिकन आलू : अगर आप आलू की एक जैसी सब्जी खाकर बोर हो गए हैं तो ट्राई ​कर सकते हैं बेक्ड मैक्सिकन आलू। इसके लिए आपको चाहिए होंगे आलू, शिमला मिर्च, लहसुन और कुछ सब्जियां। इसे आप ड्राई या ग्रेवी, दोनों तरीकों से तैयार कर सकते हैं।

The post आलू से झटपट बनाकर देखें ये चार टेस्टी स्नैक्स… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/79440