Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इजराइल में फंसी MP की बेटी की जल्द होगी वतन वापसी: कल पिता ने लगाई थी मदद की गुहार, ऑपरेशन अजय के तहत भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने के प्रयास तेज

मुकेश सेन, टीकमगढ़। इजराइल (Israel Hamas War) में फंसी मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ जिले की स्वाति सिरोठिया की वतन वापसी के प्रयास तेज हो गए हैं। कल स्वाति के पिता राजेंद्र सिरोठिया ने इस संबंध में डिप्टी कलेक्टर से मुलाकात की थी। ऑपरेशन अजय के तहत इजराइल में फंसे भारत के सभी नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने के प्रयास किया जा रहे हैं।

टीकमगढ़ जिले के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल कुंडेश्वर धाम की रहने वाली स्वाति एग्रीकल्चर से एमएससी करने के लिए नवंबर 2020 में इजराइल गई थी। इस महीने स्वाति की डिग्री कंप्लीट हो रही थी और थीसिस के चलते वह रुक गई थी। 30 अक्टूबर को स्वाति का वीजा समाप्त हो रहा है। इस बीच 7 अक्टूबर को अचानक इजराइल और हमास के बीच युद्ध छिड़ गया। जिसके चलते स्वाति हॉस्टल में फंसकर रह गई है।

इजराइल में फंसी MP की बेटी: MSc की पढ़ाई करने गई थी, घर वापसी के लिए पिता ने लगाई मदद की गुहार

पिता राजेंद्र सिरोठिया ने बताया कि स्वाति से फोन पर लगातार बात हो रही है, वह सुरक्षित है। स्वाति के पिता ने बताया कि उसे अभी कोई मैसेज नहीं मिला है, लेकिन मेरी अभी बिटिया से बात हुई है उसने कहा है कि पापा हम पूर्ण रूप से सुरक्षित और हम लोगों ने उसका 13 तारीख का फ्लाइट का टिकट बुक कर दिया है। संभवतः वह 14 अक्टूबर को इंडिया वापस आ जाएगी।

Israel Hamas War : भारतीय नागरिकों को निकालने भारत सरकार ने लॉन्च किया OperationAjay, दिल्ली में बना कंट्रोल रूम, इजराइल में भी हेल्पलाइन नंबर किया गया स्थापित

स्वाति ने बताया कि ऑपरेशन अजय के तहत कुछ भारतीय लोगों को मैसेज पहुंच गया है, लेकिन स्वाति के पास अभी तक मैसेज नहीं आया है। देर शाम तक मैसेज आ सकता है, स्वाति के पिता ने कहा है कि अगर मैसेज नहीं पहुंचता है तो हम लोगों ने उसका टिकट बुक कर दिया है, अगर फ्लाइट चलती है तो वह 14 तारीख को इंडिया आ सकती, भारत सरकार पूरी मदद कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

https://lalluram.com/mp-efforts-intensified-to-return-swati-of-tikamgarh-district-stuck-in-israel-to-her-homeland/