Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इन टिप्स को फॉलो कर आप बढ़ा सकते हैं अपनी मोटरसाइकिल का माइलेज…

गर्मियों के दिनों में बाइक ओनर माइलेज को लेकर हमेशा शिकायत करते रहते हैं। उनकी अब शिकायत दूर होने वाली है, क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन खास टिप्स के बारे में जिनको फॉलो करके आप अपनी मोटरसाइकिल की माइलेज आसानी से बढ़ा सकते हैं, बस हफ्ते भर के अंदर आपको इसका असर दिखने लगेगा।

बाइक सर्विसिंग

अन्य मौसम की तुलना में गर्मियों के मौसम में मोटरसाइकिल में ज्यादा सर्विसिंग की जरूरत पड़ती है। गर्मी ज्यादा पड़ने की वजह से मोटरसाइकिल के पार्ट्स को ज्यादा नुकसान होता है। ऐसे में सर्विसिंग समय से करवाएं और जरूरी पार्ट्स को भी जरूर चेंज करवाएं।

टॉप स्पीड पर जानें से बचें

अगर आप अपनी बाइक से अच्छे माइलेज की उम्मीद करते हैं, तो आपको उसे एक ही स्पीड में चलाना चाहिए। इससे आपके वाहन के इंजन पर अधिक लोड नहीं आता है और वो बिना ज्यादा पेट्रोल जलाए अच्छा माइलेज प्रदान करता है। इसके अलावा क्लच दबा कर गाड़ी चलाने और बार-बार ब्रेक लगाने से भी गाड़ी के माइलेज पर खराब असर पड़ता है।

ट्रैफिक सिग्नल पर इंजन करें बंद

अगर आप सिटी राइड कर रहे हैं तो आपको थोड़ा अधिक सचेत रहने की जरूरत है। क्योंकि सिटी राइडिंग के दौरान ट्रैफिक सिग्नल्स अधिक पड़ते हैं। अगर आप किसी रेड लाइट पर पहुंचते हैं तो अपने गाड़ी के इंजन को बंद कर दें। इससे माइलेज पर काफी असर पड़ेगा।

बाइक को लो RPM पर रखें

अपनी बाइक के RPM को मिनिमम रखें। अगर बाइक की रेस ज्यादा है तो यह ज्यादा ईंधन की खपत करेगी। इसके अलावा यह स्टार्ट होने पर खड़े-खड़े भी ज्यादा ईंधन की खपत करेगी। साथ ही बेवजह रेस देने से बचें।

The post इन टिप्स को फॉलो कर आप बढ़ा सकते हैं अपनी मोटरसाइकिल का माइलेज… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/56409