Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय में कहा की गैंगरेप में यदि महिला भी शामिल है तो उसे भी दोषी ठहराया जा सकता है

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय में कहा गया है कि गैंगरेप में यदि महिला भी शामिल है तो उसे भी दोषी ठहराया जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि वैसे तो कोई महिला रेप का अपराध नहीं कर सकती है लेकिन उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर रेप की घटना को अंजाम दिया तो संशोधित प्रावधानों के अनुसार उस पर गैंगरेप का मुकदमा चलाया जा सकता है।

This image has an empty alt attribute; its file name is %E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%AF%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%80-1024x538.webp

यह टिप्पणी कोर्ट ने सिद्धार्थनगर के बांसी थाने में दर्ज एफआईआर प्राथमिकी को रद्द करने की मांग में दाखिल याचिका पर राहत देने से इनकार करते हुए की है। कोर्ट ने मामले में हस्तक्षेप से इनकार कर दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति शेखर कुमार यादव ने सुनीता पांडेय की याचिका को खारिज करते हुए दिया है। याची की ओर से कहा गया कि वह महिला है और रेप नहीं कर सकती है। उसे फर्जी फंसाया गया है। मामले में याची का नाम पीड़िता के सीआरपीसी की धारा 161 और 164 के बयान में आया था। निचली अदालत ने उसे ट्रायल का सामना करने का आदेश दिया है। याची ने याचिका में इस आदेश को चुनौती दी थी।

बेटे की परीक्षा तक वार्डर के स्थानांतरण पर रोक
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बोर्ड परीक्षा के मध्य में जेल वार्डर का स्थानांतरण के आदेश पर बोर्ड परीक्षा संपन्न होने तक के लिए रोक लगा दी है। एक अन्य मामले में कोर्ट ने स्थानांतरित जेल वार्डर को अपना प्रत्यावेदन संबंधित अधिकारी को देने का निर्देश दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति विक्रम डी चौहान ने जेल वार्डर गोपाल पांडेय और आनंद कुमार सिंह की याचिकाओं पर अधिवक्ता शरदेंदु मिश्र को सुनकर दिया है।

The post इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय में कहा की गैंगरेप में यदि महिला भी शामिल है तो उसे भी दोषी ठहराया जा सकता है appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48750