Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इस्राइल-हमास संघर्ष के बीच भारत ने की आतंकवाद की निंदा…

भारत के प्रतिनिधि ने अफगानिस्तान के तालिवान द्वारा नियुक्त विदेश मंत्री मावलवी आमीर खान मुत्ताकी के साथ बैठक की। तालिबान के डिप्टी प्रवक्ता हाफिया जिया अहमद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी।

इंटरनेशनल होलोकॉस्ट रिमेंबरेंस डे के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री रंजन सिंह ने आतंकवाद की निंदा की। उन्होंने इस्राइल-हमास संघर्ष में मारे गए लोगों के लिए भी शोक जताया।

रंजन सिं ने कहा, जैसे कि इस दिन हम नरसंहार में मारे गए लोगों को याद करते हैं। हमें इस मौके पर इस्राइल-हमास संघर्ष के पीड़ितों का दर्द नहीं भूलना चाहिए। यहां आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है। भारत ने हमेशा शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन किया है। बता दें कि हर साल इस दिन यूनेस्को नरसंहार में मारे गए लगों को श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

अफगान के विदेश मंत्री से मिले भारतीय प्रतिनिधि
भारत के प्रतिनिधि ने अफगानिस्तान के तालिवान द्वारा नियुक्त विदेश मंत्री मावलवी आमीर खान मुत्ताकी के साथ बैठक की। तालिबान के डिप्टी प्रवक्ता हाफिया जिया अहमद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर जानकारी दी।

उन्होंने कहा, अफगानिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर भारत ने सक्रिय रूप से भाग लिया है। मुत्ताकी ने पड़ोसी देशों के राजदूतोंऔर प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। इस दौरान रूस, चीन, ईरान, पाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, तुर्किये और इंडोनेशिया के राजदूर और प्रतिनिधि भी शामिल थे।

भारत ने 23 जनवरी को चाबहार बंदरगाह के माध्यम से 40,000 लीटर मैलाथियान, टिड्डियों को मारने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले कीटनाशक की आपूर्ति की थी। अफगानिस्तान ने भी इसके लिए भारत का धन्यवाद किया था।

ईरान ने अमेरिकी सैनिकों के साथ संघर्ष पर तत्काल रोक लगाने की घोषणा की
इराक में ईरान समर्थक संगठन कतैब हिजबुल्लाह ने अमेरिकी सैनिकों के साथ संघर्ष को तत्काल के लिए रोकने की घोषणा की है। एक आधिकारिक बयान में कैताब हिजबुल्लाह ने कहा, ‘हम इराकी सरकार को शर्मिंदगी से बचान के लिए अमेरिकी सैनिकों के खिलाफ अपने सुरक्षा अभियानों को निलंबित करते हैं। हम अन्य तरीकों से गाजा में अपने लोगों क बचाने का प्रयास करेंगे।’

हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में फिर दागीं मिसाइलें, अमेरिका ने मार गिराईं
ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने मंगलवार देर रात यमन से लाल सागर में एंटी-शिप क्रूज मिसाइल दागी। हालांकि, अमेरिकी युद्धपोत ने इसे मार गिराया। अमेरिकी सेंट्रल कमांड के मुताबिक, हूती विद्रोहियों ने स्थानीय समयानुसार देर रात 11.30 बजे यह मिसाइल दागी। इससे अमेरिका के यूएसएस ग्रेवली डेस्ट्रॉयर ने मार गिराया। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

The post इस्राइल-हमास संघर्ष के बीच भारत ने की आतंकवाद की निंदा… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/79900