Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तराखंड के केदारनाथ के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सहित 7 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के केदारनाथ के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में एक पायलट सहित सात लोगों की मौत हो गई है। घटना केदारनाथ से करीब दो किलोमीटर दूर गरुड़ चट्टी में हुई।

इसने गुप्तकाशी से उड़ान भरी और केदारनाथ की ओर जा रही थी। आर्यन एविएशन हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी के फाटा हेलीपैड से उड़ान भरी थी और केदारनाथ जा रहा था। इसे 33 किमी की दूरी तय करने के लिए निर्धारित किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गरुड़ चट्टी के ऊपर हेलिकॉप्टर में आग लग गई. आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। बचाव दल मौके पर है और जल्द ही जांच शुरू की जाएगी।

ऊंचाई पर स्थित केदारनाथ तीर्थ क्षेत्र में मौसम अक्सर अप्रत्याशित होता है। जबकि अधिकांश तीर्थयात्री गुप्तकाशी से केदारनाथ तक के कठिन मार्ग की यात्रा करते हैं, जो विभिन्न हेलीकॉप्टर सेवाओं का उपयोग करने का जोखिम उठा सकते हैं, वे इसके लिए जाते हैं।ऊंचाई पर स्थित केदारनाथ तीर्थ क्षेत्र में मौसम अक्सर अप्रत्याशित होता है। जबकि अधिकांश तीर्थयात्री गुप्तकाशी से केदारनाथ तक के कठिन मार्ग की यात्रा करते हैं, जो विभिन्न हेलीकॉप्टर सेवाओं का उपयोग करने का जोखिम उठा सकते हैं, वे इसके लिए जाते हैं।

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सूत्रों ने कहा कि प्राप्त प्रारंभिक सूचना के अनुसार qदिल्ली स्थित गैर-अनुसूचित ऑपरेटर परमिट (एनएसओपी) धारक मैसर्स आर्यन एविएशन से संबंधित बेल 407 हेलीकॉप्टर वीटी-आरपीएन रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बचावकर्मियों ने कहा, “कोहरे के कारण कम दृश्यता के कारण एक पहाड़ी से टकराने के बाद हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।”

मृतकों की पहचान पूर्वा रामानुज, कृति बराड़, उर्वी, सुजाता, प्रेम कुमार, काला और पायलट अनिल सिंह के रूप में हुई है.

https://www.khabar36.com/pilot-among-7-dead-as-helicoptor-crashes-near-uttarakhands-kedarnath/