Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तर प्रदेश: चटख धूप और पुरवा हवा ने चढ़ाया पूरे प्रदेश का पारा

तेज धूप और मंद हवाओं के चलते पूरे यूपी में न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ गया है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश होने का पूर्वानुमान प्रकट किया है। 

 पुरवा हवा चलने के कारण चटख धूप की तल्खी फरवरी में ही गर्मी का अहसास कराने लगी है। इसके साथ ही दिन और रात के तापमान में भी क्रमिक वृद्धि का दौर शुरू हो गया है। इन सबके बीच मौसम विभाग ने सोमवार शाम से प्रदेश के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश के आसार जताए हैं। यह बारिश कहीं हल्की तो कहीं बारिश हो सकती है। 

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक आने वाले दिनों में पारे में तेजी का ये दौर बना रहेगा। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक प्रदेश में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से 11 डिग्री के बीच रहा, जबकि दिन का तापमान ज्यादातर इलाकों में सामान्य से अधिक रहा। बहराइच में सर्वाधिक 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

कृषि से जुड़े जानकार लोगों का कहना है कि यदि इतनी तेज धूप बनी रहेगी तो इसका असर गेहूं की फसल पर बढ़ेगा। फसल के लिए आवश्यक है कि अभी सर्दी पड़ती रहे। 

The post उत्तर प्रदेश: चटख धूप और पुरवा हवा ने चढ़ाया पूरे प्रदेश का पारा appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/81654