Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तर बस्तर कांकेर : राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के लिये कांकेर जिले के टीम को ससंदीय सचिव ने किया हरी झंडी दिखाकर रवाना

उत्तर बस्तर कांकेर 07 जनवरी 2023 : छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक 2022-23 राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए कांकेर जिले के प्रतिभागियों को विधायक एवं संसदिय सचिव शिशुपाल शोरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर खिलाडियों को बधाई देते हुए कहा कि अच्छे से खेले और जीत का आये तथा कांकेर जिले का नाम रौशन करें।

राज्य के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के सोच के अनुरूप छत्तीसगढ़ में पारंपरिक खेल गतिविधियों को ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में प्रोत्साहित करने के लिए पहल की गई है। छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक से प्रतिभागियों को एक ओर जहाँ मंच मिलेगा, वहीं उनमें खेलो के प्रति जागरूकता बढे़गी और खेल भावना का विकास होगा।

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक कांकेर जिले में जिला स्तरीय ओलम्पिक का आयोजन 16 से 19 नवंबर तक किया गया, जिसमें चयनित प्रतिभागियों का संभाग स्तर में चयन किया गया तथा संभाग स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन जगदलपुर में 07 से 09 दिसम्बर तक किया गया जिसमें कांकेर जिले के प्रतिभागियों का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा तथा संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैंपियन रहा।

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक 2022-23 में 14 प्रकार के पारंपरिक खेलों को शामिल किया गया है। इसमें दलीय श्रेणी- गिल्ली डंडा, पिट्टूल, संखली, लंगड़ी दौड़, कबड्डी, खो-खो, रस्साकसी और बाँटी (कंचा) जैसी खेल विधाएँ शामिल की गई है। वहीं एकल श्रेणी की खेल विधा में बिल्लास, फुगड़ी, गेड़ी दौड़, भंवरा, 100 मीटर दौड़ एवं लम्बी कूद शामिल है। सभी विधा में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिये कांकेर जिले से प्रतिभागियों का चयन हुआ है।

खेल अधिकारी संजय जैन ने बताया कि राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन रायपुर में 08 से 10 जनवरी तक किया जायेगा, जिसमें कांकेर जिले से 152 प्रतिभागियों एवं 12 कोच मैनेजरों के सम्मिलित होंगे।

The post उत्तर बस्तर कांकेर : राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के लिये कांकेर जिले के टीम को ससंदीय सचिव ने किया हरी झंडी दिखाकर रवाना appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/north-bastar-kanker-the-parliamentary-secretary-flagged-off-the-team-of-kanker-district-for-the-state-level-chhattisgarh-olympics/