Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उद्योगपति नवीन जिंदल भाजपा में शामिल,कुरूक्षेत्र से बने उम्मीदवार

रायपुर, 24 मार्च।जाने माने उद्योगपति नवीन जिंदल कांग्रेस को अलविदा कर आज भाजपा में शामिल हो गए।पार्टी ने इसके बाद उन्हे तुरंत हरियाणा के कुरूक्षेत्र में उम्मीदवार भी बना दिया।

   श्री जिंदल कुरूक्षेत्र सीट से लगातार दो बार कांग्रेस के सांसद रह चुके है।एक समय में वह राहुल गांधी के करीबियों में भी रहे। वर्ष 2014 में मोदी सरकार आने के बाद उन्हे इसकी काफी कीमत भी चुकानी पड़ी।उनके उद्योगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।बाद में प्रधानमंत्री के करीबियों में माने जाने वाले उनके भाई सज्जन जिंदल ने हस्तक्षेप कर उनकी सरकार से सुलह कराई।इसके बाद नवीन जिंदल ने राजनीति से दूरी बना ली और व्यवसाय पर ध्यान दिया।

  नवीन ने इसके बाद अपने समूह को पटरी पर ही नही लौटाया बल्कि उसे ओडिशा के अंगुल में बड़ा इस्पात संयंत्र लगाकर उसे बहुत आगे बढ़ाया।इधर जहां भाजपा को हरियाणा में मजबूत उम्मीदवारों की जरूरत थी वहीं इलेक्ट्ररोल बांऩ्ड के मामले में कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल ने जिंदल को भी निशाना बनाया हैं।

  फिलहाल श्री जिंदल ने आज ही फिर सक्रिय राजनीति में भाजपा में शामिल होकर वापसी की और वह कुरूक्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार बन गए।श्री जिंदल का छत्तीसगढ़ से काफी नाता है। उनके इस्पात,बिजली संयंत्र यहीं पर है।वह छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक निवेश करने वाले उद्योगपतियों में माने जाते है।  

The post उद्योगपति नवीन जिंदल भाजपा में शामिल,कुरूक्षेत्र से बने उम्मीदवार appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/87007