Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एकदिवसीय वर्ल्ड कप क्रिकेट में पाकिस्तानी टीम की भागीदारी पाकिस्तान सरकार पर निर्भर- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा

एनपीजी न्यूज नेटवर्क -नजम सेठी के इस बयान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को मुश्किल में डाल दिया है क्योंकि विश्व कप कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। सेठी की यह टिप्पणी एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह सहित सभी हितधारकों द्वारा सेठी द्वारा प्रस्तावित आगामी एशिया कप के आयोजन के लिए एक हाइब्रिड मॉडल को अपनाने पर सहमत होने के बाद आई है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, सेठी ने जोर देकर कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंध में निर्णय संबंधित सरकारों द्वारा किए जाएंगे।

एशिया कप कार्यक्रम के लिए आम सहमति के साथ, यह उम्मीद की गई थी कि पाकिस्तान एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करेगा, जिसमें 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक बहुप्रतीक्षित मैच भी शामिल है।

समझा जाता है कि कराची की अपनी हाल की यात्रा के दौरान, ICC के सीईओ ज्योफ एलार्डिस और अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने सेठी से मुलाकात की, और यह सहमति हुई कि पाकिस्तान विश्व कप में उनकी भागीदारी के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा, बशर्ते कि एशिया कप में के चार मैचों का आयोजन पाकिस्तान में किया जाए, क्योंकि वह घोषित मेजबान था।

        गद्दाफी स्टेडियम में चेयरमैन पीसीबी प्रबंधन समिति नजम सेठी और सीओओ सलमान नसीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस सौजन्य ट्विटर 

 सेठी ने कहा, “जब भारत और पाकिस्तान की बात आती है, तो न तो पीसीबी और न ही बीसीसीआई निर्णय ले सकता है। केवल संबंधित सरकारें ही इस तरह के निर्णय ले सकती हैं।” “हमारी सरकार को तय करना चाहिए, जैसे भारत की सरकार तय करती है कि वे कब खेलने जाएंगे। हमसे यह पूछना व्यर्थ है कि क्या हम अहमदाबाद में खेलेंगे।”

समय आने पर पहला फैसला होगा कि हम जा रहे हैं या नहीं और फिर सरकार तय करेगी कि हम कहां खेलेंगे। हमारा निर्णय इन दो महत्वपूर्ण बातों पर टिका है।” भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चल रहे राजनीतिक तनाव के कारण हाइब्रिड मॉडल प्रस्तावित किया गया था, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने स्पष्ट कर दिया था कि वे अपनी टीम को पाकिस्तान नहीं भेजेंगे।

सेठी ने यह भी बताया कि पीसीबी ने आईसीसी को सूचित किया था कि यदि पाकिस्तानी सरकार सुरक्षा कारणों का आकलन करती है और अनुमति देती है, तो वे भारत में खेलने के इच्छुक होंगे। और, यदि अनुमति नहीं दी जाती है, तो उनके लिए भाग लेना असंभव होगा।

सेठी ने आगे कहा, “अगर सरकार हमें अनुमति देती है, तब भी हमें आयोजन स्थलों पर विचार करना होगा। और कहां खेलना है, इस पर निर्णय लेने की जरूरत है। शुरुआत में पाकिस्तान सरकार की अनुमति की जरूरत होती है।” , और हमें सूचित करना चाहिए कि हम जा सकते हैं या नहीं।”

एशिया कप, जिसमें पाकिस्तान और श्रीलंका मेजबान हैं, 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाला है। पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि श्रीलंका टूर्नामेंट के दौरान नौ मैचों की मेजबानी करेगा। भारत के सभी मैच और सेमी फाइनल के साथ फाइनल श्रीलंका में खेले जाएंगे।

https://npg.news/sports/pakistan-cricket-board-asia-cup-2023-one-day-world-cup-1242935