Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एनएचएआई ने 15 फरवरी (रात 12 बजे) से टोल वसूलने को दी मंजूरी…

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले चरण को यातायात के लिए खोले जाने के बाद अब नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने 15 फरवरी (रात 12 बजे) से टोल वसूलने को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही दूरी के हिसाब से टोल दरें भी निर्धारित कर दी गई हैं।

हरियाणा और राजस्थान में संचालित टोल प्लाजा पर दूसरे के हिसाब से टोल वसूला जाएगा। सबसे अधिक 90 रुपये एक्सप्रेसवे के पहले चरण में सिर्फ 19.8 किलोमीटर चलने के लिए देने होंगे। सोहना से प्रवेश करने वाले वाहनों को वेस्टर्न पेरिफेरल स्थित खलीलपुर लूप पर उतरने पर यह टोल भरना होगा।

एनएचएआई अधिकारियों का कहना है कि टोल का निर्धारण दूरी के साथ ही सड़क निर्माण में स्ट्रेक्चर (ढांचा) को देखकर तय किया जाता है। जिस हिस्से में ढांचे के रूप में पुल, रेलवे ओवर ब्रिज या फिर अन्य तरह के पुलों का निर्माण ज्यादा होता है। वहां पर लागत अधिक आती है।

अब सोहना से वेस्टर्न पेरिफेरल तक के हिस्से में पुल व अंडरपास काफी ज्यादा हैं, जिसकी वजह से इस हिस्से में कार से सफर करने पर करीब पौने पांच रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से टोल देना होगा। बाकी अगर राजस्थान स्थित बड़कापारा टोल तक जाते हैं तो 2.19 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से 500 रुपये ही टोल भरना होगा।

The post एनएचएआई ने 15 फरवरी (रात 12 बजे) से टोल वसूलने को दी मंजूरी… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48753