Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन करने का कार्य शुरू

रायपुर 27 अप्रैल 2023 : रायपुर जिले अंतर्गत संचालित सभी शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक एवं आई.टी.आई आदि में अध्ययनरत ऐसे विद्यार्थी जिनका संस्थाओं में प्रवेश विलम्ब से हुआ है तथा जिन पाठ्यक्रमों का परीक्षा परिणाम विलम्ब से घोषित हुआ है।

ऐसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों जो विभाग द्वारा संचालित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति की पात्रता रखते हैं, के लिए शिक्षा सत्र 2022-23 हेतु ऑनलाईन पोस्टमैट्रिक छात्रवृत्ति (कक्षा 12वीं से उच्चतर) के पंजीयन, स्वीकृति एवं वितरण की कार्यवाही http://postmatric-scholarship.cg.nic.in वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाईन किया जा रहा है।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग रायपुर ने बताया कि यह अंतिम अवसर विद्यार्थियों को प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया की विद्यार्थियों के नवीन एवं नवीनीकरण हेतु ऑनलाईन आवेदन 27 अप्रैल से 03 मई तक, ड्राफ्ट प्रपोजल लॉक करने हेतु 10 मई तक, सैंक्शन ऑर्डर लॉक करने हेतु 15 मई तक की तिथि निर्धारित की गई है।

सहायक आयुक्त ने बताया कि वर्ष 2022-23 से छात्रवृत्ति का पीएफएमएस के माध्यम से आधार आधारित भुगतान किया जा रहा है। अतः सभी विद्यार्थी ऑनलाईन आवेदन करते समय आधार सींडेड बैंक खाता नम्बर की प्रविष्टि करना सुनिश्चित करें।

The post एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन करने का कार्य शुरू appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/online-application-for-post-matric-scholarship-for-sc-st-and-obc-classes-started/