Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कबीर साहेब जी की विश्व की सबसे विशाल प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर 14 अप्रैल : निर्गुण भक्ति और सामाजिक सुधार के प्रणेता कबीर साहेब जी का जीवन सादगी और त्याग से भरा था। वे जाति-पाति और ऊंच-नीच के भेदभावों के कट्टर विरोधी थे। उनके आदर्शो पर चलकर एक सभ्य समाज की स्थापना की जा सकती है। यह बात रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री बृजमोहन अग्रवाल ने रविवार को आरंग स्थित ग्राम परसकोल में विश्व की सबसे विशाल 41 फीट ऊंची सद्गुरु कबीर साहेब जी की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान कही।
सभा को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि,
कबीर दास जी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ थे उन्होंने स्त्री शिक्षा और विधवा पुनर्विवाह का समर्थन किया।
उनका मानना था कि सभी मनुष्य समान हैं और उन्हें समान अधिकार मिलने चाहिए।
भाजपा सरकार भी कबीर साहेब जी के बताए मार्ग पर चलते हुए सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर अग्रसर है।
यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है। महतारी वंदन, किसान समृद्धि, आवास योजना, उज्ज्वला योजना, 35 किलो मुफ्त राशन समेत सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी जाति-धर्म के आधार पर सभी लोगों को मिल रहा है।
श्री अग्रवाल ने यह भी कहा की आने वाले समय में कबीर साहेब के विचारों और उपदेशों को दुनियाभर में फैलाया जायेगा और वसुधैव कुटुम्बकम् की परिकल्पना को पूरा किया जाएगा।
प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर त्रि दिवसीय विशाल सत्संग मेला एवं चौका आरती का भी आयोजन किया गया था।
जिसमे पंथ श्री 1008 हुजूर अर्धनाम साहेब जी, धर्माधिकारी श्री सुधाकर शास्त्री साहेब, महंत संतोष साहेब, विधायक गुरु खुशवंत साहेब, पूर्व विधायक श्री देवजी भाई पटेल, संजय ढीढी, संरक्षक वेदराम मनहरे, किरण बघेल, मिथलेश साहू,सुनील मिश्रा, द्रोपदी, सुंदरलाल साहू, भुनेश्वर साहू, प्रीतम साहू, तामेश्वर साहू, गोविंदराम साहू, भरत साहू, सुंदर साहू समेत हजारों लोग उपस्थित रहे।

The post कबीर साहेब जी की विश्व की सबसे विशाल प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए बृजमोहन अग्रवाल appeared first on Media Passion : Raipur News Chhattisgarh India.

https://mediapassion.co.in/?p=47076