Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कर्नाटक में 1 कुर्सी के 2 दावेदारः कांग्रेस में CM को लेकर उठने लगे बगावती सुर, इस नेता को 70-75 विधायकों का समर्थन, अब खड़गे करेंगे कुर्सी का फैसला…

Karnataka Congress Meeting: कर्नाटक में कांग्रेस ने भले ही बड़ी जीत हासिल कर ली है. लेकिन अब पार्टी के सामने सीएम बनाने को लेकर नई चुनौती खड़ी है. ये चुनौती कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर के समान है. ऐसा इसलिए क्योंकि, अब पार्टी में सीएम को लेकर अंतरकलह खुलकर देखने को मिल रही है. इसी बात को लेकर बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सीएम पद के दावा ठोक रहे सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार भी पहुंचे. इस बैठक में मुख्यमंत्री पर कोई फैसला नहीं हो पाया. बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि अब कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे.

जानकारी तो ये भी मिल रही है कि, कांग्रेस आलाकमान सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठना चाहता है. वहीं डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद के साथ कई अहम विभाग भी देने पर विचार कर किया गया है. साथ ही 2024 तक डीके ही कर्नाटक में पार्टी के अध्यक्ष रहेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार, डीके शिवकुमार के पास 70-75 विधायकों का समर्थन है. उनके समर्थक उनको मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर अड़े हैं. इतना ही नहीं डीके के समर्थकों ने बगावत तक के संकेत दे दिए हैं. वहीं सिद्धारमैया के समर्थक भी पीछे नहीं है. उन्होंने भी अपने नेता के लिए खूब नारेबाजी की. भले ही कांग्रेस कह रही हो कि पार्टी में सब ठीक है, लेकिन विधायक दल की बैठक बेनतीजा रहने के बाद पार्टी की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ गई है. जिस होटल में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक चल रही थी, उसके बाहर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की.

The post कर्नाटक में 1 कुर्सी के 2 दावेदारः कांग्रेस में CM को लेकर उठने लगे बगावती सुर, इस नेता को 70-75 विधायकों का समर्थन, अब खड़गे करेंगे कुर्सी का फैसला… appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/mallikarjun-kharge-will-decide-on-siddaramaiah-and-dk-shivakumar-becoming-cm-in-karnataka/