Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कवर्धा : खाने की वस्तुए बनाने के उद्योग के लिए मिलेगा 10 लाख रूपए तक मिलेगा अनुदान

कवर्धा, 11 जनवरी 2023 : केंद्र सरकार द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान अंतर्गत खाने की वस्तुए बनाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्यम उन्नयन योजना (पीएमएफएमई) संचालित है। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र कबीरधाम को इस योजना अंतर्गत वर्ष 2022-23 हेतु जिले में 32 हितग्राहियों को लाभान्वित करने का भौतिक लक्ष्य प्राप्त हुआ है।

जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक ने बताया कि योजना अंतर्गत् खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में कार्यरत व कार्य करने के इच्छुक व्यक्ति योजना का लाभ ले सकते है, जिसमें परियोजना लागत का 35 प्रतिशत अधिकतम 10 लाख रूपये अनुदान प्रदान की जाएगी। इस योजना अंतर्गत आवेदन ऑनलाईन पीएमएफएमई के पोर्टल में करना होगा, जिसमें फोटो, आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक पास बुक व अन्य आवश्यक दस्तावेज अपलोड करना होगा।

महाप्रबंधक ने बताया कि व्यक्तिगत तथा स्वयं सहायता समूह दोनों को योजना में अनुदान मिलेगा तथा गुड़ उद्योग, राईस मिल, कोदो मिल, मसाला उद्योग, आटा चक्की, पोहा मिल, बेसन निर्माण, नमकीन मिक्चर निर्माण, पापड़ निर्माण, बेकरी, टमाटर सॉस, चिप्स, पापड़ी, रेवड़ी, ब्रेड, मिठाई, गुपचुप, लड्डू, रेडी टू ईट निर्माण जैसे सभी तरह के खाने की वस्तुएॅ बनाने वाले उद्यमी इस योजना का लाभ ले सकते है। अधिक जानकारी के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र कबीरधाम में कार्यालय दिवस एवं समय पर संपर्क कर सकते है।

The post कवर्धा : खाने की वस्तुए बनाने के उद्योग के लिए मिलेगा 10 लाख रूपए तक मिलेगा अनुदान appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/kawardha-grant-up-to-rs-10-lakh-will-be-given-for-the-industry-of-making-food-items/