Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कांग्रेस की करारी हार के बाद बदलाव की तैयारी

भोपाल

कांग्रेस की करारी हार के बाद दिल्ली पहुंचे कमलनाथ को प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने के संकेत पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं ने दिए हैं। कमलनाथ ने मंगलवार को दिल्ली पहुंचने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उनकी कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से बातचीत हुई। 

सूत्रों की मानी जाए तो मंगलवार की शाम को खड़गे के आवास पर कमलनाथ की राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे और केसी वेणुगोपाल के साथ लंबी बैठक हुई। जिसमें उन्हें संकेत दिए गए हैं कि उन्हें प्रदेशाध्यक्ष पद छोड़ना होगा। नाथ की अभी सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं हो सकी है। हालांकि यह भी खबर है कि खड़गे ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और कमलनाथ द्वारा दी गई जानकारी भी उन्हें दे दी है।  जल्द ही केसी वेणुगोपाल और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला प्रदेश कांग्रेस के आधा दर्जन के करीब नेताओं से चर्चा कर नये नेतृत्व को लेकर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि अभी तक दिल्ली से कोई भी संदेश मप्र कांग्रेस के अन्य नेताओं के पास नहीं आया है।

तीन नाम चर्चा में

कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने की अटकलों के बीच प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे जीतू पटवारी, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव और चार बार के विधायक उमंग सिंघार का नाम सामने आ रहा है। हालांकि जीतू बड़े अंतर से चुनाव हारे हैं। अरुण की अध्यक्षता में कोई चुनाव नहीं हुआ। वहीं उमंग सिंघार आदिवासी वर्ग से आते हैं।

The post कांग्रेस की करारी हार के बाद बदलाव की तैयारी appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=116863