Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कांग्रेस महिलाओं की हितैषी, भाजपा महिला विरोधी – वंदना राजपूत

रायपुर/25 अक्टूबर 2023। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कितनी बेशर्मी से मुंह उठाकर बात कर लेती है महिला आरक्षण विधानसभा लोकसभा में 33 प्रतिशत लाने के ढोल पीटने वाले भारतीय जनता पार्टी से सिर्फ 14 महिलाओं को टिकट दिया गया और यह 33 प्रतिशत आरक्षण भी महिलाओं के लिए सिर्फ एक सपना ही रह जाएगा भाजपा के राज में। मातृशक्ति के साथ भाजपा हमेशा छल किया है महिलाओं को सिर्फ वोट बैंक मानती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि लड़की हूं लड़ सकती हूं सिर्फ बात नहीं करते हम उस पर काम भी करते हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी में 18 महिलाओं को प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है और कांग्रेस की ही सोच का परिणाम है कि आज छत्तीसगढ़ में 60 प्रतिशत महिलाएं पंचायती राज की कमान संभाली हुई है भाजपा बेटी बचाओ का नारा लगती है लेकिन बेटियों के अपराधियों को संरक्षण देने का काम करती हैं।

कांग्रेस की सरकार में 68 प्रतिशत महिला अपराध में कमी आई है। भूपेश बघेल के सरकार ने ऐतिहासिक काम को भाजपा भ्रष्टाचार बोलकर के छत्तीसगढ़ महतारी की छत्तीसगढ़ के जनता का अपमान कर रहे हैं।

जीत रहे कुपोषण के खिलाफ जंग

प्रदेश के 4 लाख 33 हजार बच्चे कुपोषित है। युद्धस्तर पर उपाय किए गए जिसमें 2 लाख 65 हजार से अधिक बच्चे कुपोषण से मुक्त हो चुके है, वहीं 1 लाख 65 हजार से अधिक महिलाएं एनीमिया से मुक्त हुई है।

  • एनीमिया मुक्त अभियान में छत्तीसगढ़ तीसरे स्थान पर है।
  • अबूझमाड़ में पहली बार पोषण आहार पहुंच रहा
  • 9 हजार से अधिक आंगवाड़ी में बालवाड़ियां संचालित है।
  • मिलेट सुपोषण का सबसे बड़ा हथियार
  • सुपोषण योद्धाओं को मानदेय दोगुना
  • आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय 5000 से बढ़कर 10,000 रुपए
  • मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता 3500 से बढ़कर 7000 रुपए
  • सहायिका 2500 से बढ़कर 5000 रुपए
  • मितानिनों को 2200 रुपए अतिरिक्त मानदेय दिया जा रहा।
  • मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना की प्रोत्साहन राशि 15,000 से बढ़कर 50,000 रुपए।

15 साल भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही लेकिन महिला सशक्तिकरण के लिए कुछ भी काम नहीं किए उल्टा महिलाओं को ठगने का काम किया गया। भारतीय जनता पार्टी की जुमलेबाजी में आधी आबादी महिलाएं नहीं आएगी क्योंकि महिलाएं महंगाई से बहुत त्रस्त है और वास्तविकता बहुत अच्छे से जानती हैं।

http://mediapassion.co.in/?p=41968