Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कांग्रेस राज में धर्मांतरण अपनी चरम सीमा के पार,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का कांग्रेस पर हमला, बोले -धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे, इधर सरकार उन्हे न्याय देने की जगह उनके साथ मारपीट कर रही

राजनांदगांव। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास को लेकर भाजपा को मिले 3 लाख 50 हजार आवेदन, बड़े आंदोलन की रणनीति बनी है। कांग्रेस सरकार ने आदिवासी समाज के साथ किया धोखा दिल्ली में सीएम ने ईसाई मशीनरी के लोगो को सुरक्षा का आश्वासन दिया और छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज को पिटवाया जनता भूलेगी नहीं। भाजपा की प्रदेश पदाधिकारी बैठक में संगठन की मजबूती से लेकर आंदोलन की विस्तार से रणनीति बनी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने राजनांदगांव में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा, अब प्रदेश की जनता कांग्रेस की इस भ्रष्ट ,अराजक वादा खिलाफ सरकार से मुक्ति चाहती है और भाजपा जनता के इस संकल्प को पूरा करने दिन रात जुटी है।

साव ने पार्टी के कार्यों की जानकारी देते बताया कि
कांग्रेस हटाओ, छत्तीसगढ़ बचाओ अभियान के तहत लोकसभा प्रवास के दौरान भाजपा नेताओ ने 66 विधानसभा में कार्य पूर्ण कर लिया है । इन कार्यक्रमों में विधानसभा स्तर पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया ,जिसमे बड़ी संख्या में आम जनों ने सहभागिता दी।

केंद्र सरकार की महती योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क भी किया गया है कार्यकर्ताओं एवम जनप्रतिनिधियों के साथ भेट कार्यक्रम भी किया गया। तथा विधानसभा स्तर पर प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठ कर आगामी कार्ययोजना भी बनाई गई।नेताओ ने कार्यकर्ताओं के निवास पर भोजन किया व सामाजिक लोगो से मिलकर स्थानीय मुद्दो की पहचान भी की गई है। इस तरह जहां कांग्रेस के नेता सत्ता का दुरुपयोग कर छत्तीसगढ़ का खजाना लूट कर विलासिता का जीवन जी रहे है वही भाजपा नेता जनता के बीच उनकी समस्याओं के लिए संघर्ष कर रहे है।

मोर आवास मोर अधिकार पर कहा कि देश के वंचित वर्ग के व्यक्ति को उनका खुद का मकान मिले इसके लिए माननीय नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की। 2015 से योजना प्रारंभ होने के 3 वर्ष यानी 2018 तक छत्तीसगढ़ में छह लाख से अधिक मकानों का निर्माण हुआ प्रत्येक गांव में 60 से लेकर 200 तक मकान बनाए गए। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद 60 हजार करोड़ से ऊपर के कर्ज लेने के बावजूद गरीबों के स्वयं का मकान बनाने का कार्य बंद हो गया है।

प्रदेश के लगभग 16 लाख प्रधानमंत्री आवास राज्य की भूपेश बघेल सरकार के राज्यांश न मिलने के कारण बंद पड़े है। प्रधानमंत्री आवास निर्माण के विषय में कांग्रेस सरकार के पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव जी ने बकायदा पत्र लिखकर मुख्यमंत्री को पुनः याद दिलाते हुए ,इस विषय पर अपनी सरकार की विफलता पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असहयोगात्मक रवैये के कारण इस्तीफा दे चुके है । भूपेश बघेल जी राजनीतिक द्वेष के कारण इस्तीफा स्वीकार कर चुके है परंतु आम गरीब के अधिकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण की दिशा में कोई कदम नहीं बढ़ा रहे है।
जनहित के इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता पंचायत स्तर पर जनता से मिलकर उनकी परेशानियों की जानकारी एकत्र कर रहीं है। भाजपा छत्तीसगढ़ के 11 हजार ,पंचायतों में से 4,993 तक पहुंची है जिसमें लगभग 3 लाख पचास हजार प्रभावितों ने प्रधानमंत्री आवास हेतु आवेदन दिए हैं। यह कार्य अभी जारी है और भाजपा 11 हजार पंचायतों तक पहुंचकर प्रभावितों से आवेदन प्राप्त करेंगे।
शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर के कार्यक्रम की योजना बनाई गई है । भाजपा पूरे छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास गरीबों को दिलाने के लिए पदयात्रा करेगी और विधानसभा क्षेत्र में विधायकों का घेराव किया जाएगा।

परीक्षा पे चर्चा पर उन्होंने कहा कि युवा छात्रों को परीक्षा से होने वाले भय एवं तनाव से मुक्त करने प्रधानमंत्री जी ने परीक्षा पर चर्चा का निर्णय लिया है इस हेतु एक कार्यक्रम 27 जनवरी 2023 को आयोजित है।इससे हेतु भी रूपरेखा बनाई गई।

जी20 पर उन्होंने कहा कि गर्व की बात है भारत देश के मा.प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जी20 की अध्यक्षता कर रहा है ।छत्तीसगढ़ राज्य में भी एक बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है विदेश से आए लोगो को छत्तीसगढ़ की संस्कृति,सभ्यता और ताकत देखने का अवसर मिलेगा।छत्तीसगढ़ का नाम पूरे विश्व में फैलेगा और पूरे विश्व में एक ही नारा गुजेगा छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया। इसके लिए हम मा.प्रधानमंत्री का कोटि कोटि धन्यवाद करते है उन्होंने सदैव छत्तीसगढ़ प्रदेश को आगे बढ़ाने अपना सम्पूर्ण सहयोग दिया है ।

भाजपा पदाधिकारियों ने एक ही दिन में राजनांदगांव बनीके 4 विधानसभा क्षेत्रों के 165 शक्ति केंद्रों में 150 शक्ति केंद्रों में जाकर वहां शक्तिकेंद्र प्रमुख,सयोजक ,सहसयोजक बूथ अध्यक्ष गण से मिलकर विभिन विषयो पर चर्चा कर बूथ स्तर पर चुनावी तैयारियों को मजबूत किया गया है।शक्ति केंद्रों में आए लोगो में भूपेश सरकार की वादाखिलाफी,शराबबंदी,सड़को की खराबी ,आवास और अन्य कई समस्याओं की जानकारी भी दी।

धर्मातरण पर साव ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस राज में धर्मातरण अपनी चरम सीमा को लांघ चुका है आदिवासी समाज के लोग जो अपनी धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे है सरकार उन्हे न्याय देने की जगह उनके साथ मारपीट करवा रही है। गिरफ्तार करवा रही है। आदिवासी समाज का उत्पीड़न हो रहा है भाजपा आदिवासी समाज के साथ इस लड़ाई में कंधे से कंधे मिलाकर खड़ी है।

बस्तर का आदिवास, वनवासी समाज आज अशांत है, बस्तर अंदर ही अंदर एक ज्वालामुखी का रूप ले रहा है कांग्रेस सरकार को सुकमा एसपी,और वहां के कमिश्नर ने साफ शब्दों में धर्मातरण की जानकारी दी, लेकिन सरकार ने कुछ नही किया।

भाजपा के जिलाध्यक्ष जो जनजाति समाज के प्रमुख रहे हैं। उन्हे डंडे से पीटकर, उनकी पगड़ी उछाली। बस्तर बंद रहा। हालात बेहद संवेदनशील बने हुए हैं। कांग्रेस सरकार आदिवासी समाज की संस्कृति खत्म करने पर अमादा है।भाजपा ये होने नहीं देगी। साव ने कहा बड़े आश्चर्य की बात है यह प्रदेश जो आदिवासी बाहुल्य प्रदेश है उन्हे प्रताड़ित करने का काम यह सरकार कर रही है और खुलेआम ईसाई मशीनरी की धर्मातरण करने वाले लोगों की संरक्षक बनी हुई है। मुख्यमंत्री सोनिया गांधी के आदेश पर स्वयं दिल्ली में ईसाई मशीनरी के लोगों से मिलते हैं और अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट कर बताते है वो उनके साथ है ये आदिवासी समाज के जख्मों में नमक छिड़कने वाली बात है भाजपा इसे बर्दाश्त नही करेगी।

https://www.khabar36.com/conversion-in-congress-rule-crossed-its-peak/