Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कानपुर: नई सड़क हिंसा के आरोपी मुख्तार बाबा की 1.78 करोड़ की संपत्ति जब्त

बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा की उन्नाव में स्थित 1.78 करोड़ की संपत्तियां पुलिस ने जब्त की हैं। डीसीपी ने बताया कि इंस्पेक्टर बेकनगंज इसके कस्टोडियन होंगे। वह वहां मुनादी कराकर पुलिस का बोर्ड लगवाकर सरकार के अधीन संपत्ति को कराने का काम करेंगे।

कानपुर में नई सड़क हिंसा के आरोपी और गैंगस्टर एक्ट में नामजद बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार अहमद उर्फ मुख्तार बाबा की उन्नाव में स्थित 1.78 करोड़ की चार संपत्ति कानपुर पुलिस ने जब्त की हैं। पुलिस ने इस संपत्ति को अपराध से अर्जित मानते हुए कार्रवाई की है।

बुधवार को मुनादी कराकर पुलिस संपत्तियों पर अपना बोर्ड लगाएगी। तीन जून को हुए नई सड़क हिंसा मामले में पुलिस ने आरोपी मुख्तार बाबा को फंडिंग का आरोपी बनाकर जेल भेजा था। इसके बाद आरोपी के खिलाफ 28 जुलाई 2022 को पूर्व इंस्पेक्टर बेकनगंज अजय कुमार सिंह ने गैंगस्टर एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी।

इसमें मुख्तार बाबा के अलावा बिल्डर हाजी वसी, अकील खिचड़ी और शफीक उर्फ भतीजा को आरोपी बनाया था। डीसीपी सेंट्रल श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ बेकनगंज, बजरिया समेत शहर के कई थानों में 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें हत्या का प्रयास, दंगा भड़काना, धोखाधड़ी, गैंगस्टर एक्ट आदि है।

उन्नाव में खरीदी थी 4050 वर्ग मीटर जमीनें
आरोपी की संपत्तियों की जांच की गई तो पता चला कि उसने अपराध की कमाई से उन्नाव के ग्राम कटरी पीपरखेड़ा परगना हड़हा में 4050 वर्ग मीटर की चार जमीनें खरीदी हैं। इनमें यह एक बड़ी कॉलोनी विकसित कर रहा है। इन संपत्तियों की कीमत 1.78 करोड़ रुपए आंकी गई है।

इंस्पेक्टर बेकनगंज होंगे इसके कस्टोडियन
पुलिस ने रिपोर्ट तैयार कर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत चारों जमीनें जब्त कर ली हैं। डीसीपी ने बताया कि इंस्पेक्टर बेकनगंज इसके कस्टोडियन होंगे। वह वहां मुनादी कराकर पुलिस का बोर्ड लगवाकर सरकार के अधीन संपत्ति को कराने का काम करेंगे।

The post कानपुर: नई सड़क हिंसा के आरोपी मुख्तार बाबा की 1.78 करोड़ की संपत्ति जब्त appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/91440