Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
काशी विश्वनाथ धाम : नए साल पर नहीं कर पाएंगे बाबा का स्पर्श दर्शन

एक जनवरी को बाबा विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन पर रोक रहेगी। यह निर्णय श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की बैठक में लिया गया है। साथ ही, श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वह अनावश्यक सामान लेकर बाबा के दरबार न आएं। ताकि, उन्हें दर्शन-पूजन में असुविधा न हो।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक शनिवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम में हुई। बैठक में तय किया गया कि एक जनवरी को वीआईपी, बुजुर्ग और दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए गोदौलिया चौराहा और मैदागिन चौराहा पर ई-रिक्शा व गोल्फ कार्ट उपलब्ध कराई जाएगी। पासधारक नियमित दर्शनार्थियों को मंगला आरती के बाद नंदू फारिया गली से विश्वनाथ धाम में प्रवेश दिया जाएगा।

सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर किसी भी श्रद्धालु के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत नहीं आने दी जाएगी। बैठक में अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) एस. चनप्पा, धाम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय के साथ ही पुलिस-प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

गोदौलिया पर उपलब्ध रहेगी व्हील चेयर

बुजुर्ग, बीमार और दिव्यांग दर्शनार्थियों के लिए गिरजाघर और गोदौलिया चौराहा पर व्हील चेयर उपलब्ध रहेगी। इस संबंध में एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने व्हील चेयर संचालकों को शनिवार को हिदायत दी कि किसी से मनमाना किराया न वसूला जाए। गिरजाघर/गोदौलिया चौराहा से दशाश्वमेध घाट तक प्रति व्यक्ति व्हील चेयर से आने-जाने व दर्शन का 200 रुपये किराया लगेगा। गिरजाघर/गोदौलिया चौराहा से विश्वनाथ धाम तक प्रति व्यक्ति आने-जाने व दर्शन का 400 रुपये किराया लगेगा। वहीं, गिरजाघर/गोदौलिया चौराहा से कालभैरव मंदिर तक प्रति व्यक्ति आने-जाने व दर्शन का किराया 600 रुपये है।

The post काशी विश्वनाथ धाम : नए साल पर नहीं कर पाएंगे बाबा का स्पर्श दर्शन appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/75690