Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कुम्हार मारेंगा में हुआ एनएमडीसी लिमिटेड के लौह अयस्क डिपो का शुभारंभ

जगदलपुर। जगदलपुर के कुम्हार मारेंगा स्थित रेल्वे स्टेशन के साइडिंग में लौह अयस्क दुलाई के लिए डिपो बनकर तैयार हो गया है। सोमवार को एनएमडीसी लिमिटेड के उत्पादन निदेशक श्री डी. के. मोहन्ती एवं डी आर एम श्री अनूप सतपथी ने नवनिर्मित रेल्वे साइडिंग डिपो का उद्घाटन शिला पट से पर्दा हटाकर किया। इस अवसर पर निदेशक उत्पादन श्री डी. के मोहन्ती ने कहा कि इस डिपो में 3 लाख टन लौह अयस्क भंडार करने की क्षमता है। इसकी स्थापना राष्ट्रीय खनिज विकास निगम लिमिटेड और रेल्वे ने मिलकर किया है। लौह अयस्क डिपो और रेल्वे की साइडिंग बनाने में एनएमडीसी लिमिटेड ने पूंजी निवेश किया है। कंपनी स्थायी साधन की काफी लंबे समय से तैयारी कर रही थी जो कि इस नये रेल्वे साइडिंग एवं डिपो के रूप में सबके सामने है। कंपनी हर वक्त आधुनिकता के लिए प्रयासरत हैं। डी आर एम अनूप सतपथी ने चर्चा में कहा कि रेल्वे की नई साइडिंग खुलने से लौह अयस्क के परिवहन एवं आपूर्ति दोनो क्षेत्रों में काम बढ़ेगा। इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

डिपो का उद्देश्य किरन्दुल बचेली से माल गाड़ियों में लौह अयस्क परिवहन कर यहां लाकर भंडारित किया जाना है। डिपो के माध्यम से नगरनार स्टील प्लांट एवं विशाखापट्टनम स्थित स्टील प्लांटों को लौह अयस्क की निरंतर आपूर्ति करने को लक्ष्य है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ स्टील उद्योगों को भी इस डिपो से लौह अयस्क आपूर्ति की जा सकेगी।

इस मौके पर मुख्य महाप्रबंधक श्री विनय कुमार (किरन्दुल) मुख्य महाप्रबंधक श्री पी.के. मजुमदार (बचेली), उप महाप्रबंधक (कार्मिक) श्री बी. के. माधव (किरन्दुल), किरन्दुल एवं बचेली परियोजना के विभागों के प्रमुख एवं दोनों परियोजनाओं के मजदूर संघ के अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित रहे।

https://npg.news/corporate/iron-ore-depot-of-nmdc-limited-inaugurated-at-kumhar-marenga-1232632