Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
केन्द्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने NCEL का नया लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर किया लॉन्च

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को नव स्थापित नेशनल कोऑपरेटिव फॉर एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (एनसीईएल) का लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर लॉन्च किया। केंद्रीय सहकारिता मंत्री ने नई दिल्ली में निकाय द्वारा सहकारी निर्यात पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी में एनसीईएल सदस्यों को सदस्यता प्रमाण पत्र वितरित किए। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि राष्ट्रीय सहकारी निर्यात लिमिटेड की स्थापना बहुत सारे उद्देश्यों के साथ की गई है। हमारा लक्ष्य निर्यात बढ़ाने का, विशेषकर कृषि निर्यात बढ़ाने का है। हमारा दूसरा लक्ष्य किसानों की समृद्धि का है… लक्ष्य है कि 2027 तक 2 करोड़ तक किसान अपनी भूमि को प्राकृतिक घोषित करने में सफल होंगे।

इसे भी पढ़ें :-CM Bhupesh Baghel का बड़ा ऐलान-कांग्रेस सरकार बनने पर फिर माफ होंगे किसानों के कर्ज

सहकारिता मंत्री ने कहा कि अगर निर्यात बढ़ाना है तो खेतों और किसानों के स्तर पर व्यवहार विकसित करना होगा, फसल पैटर्न बदलना होगा, ब्रांड-पैकेजिंग-मार्केटिंग प्रक्रिया के बारे में किसान को जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि यह काम नेशनल कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (एनसीईएल) को करना होगा।

उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इसका उपयोग करने के लिए एक माध्यम की आवश्यकता है जो किसानों, सहकारी समितियों और वैश्विक बाजार के बीच संबंध होगा। मेरा मानना ​​है कि नेशनल कोआपरेटिव फॉर एक्सपोर्ट्स लिमिटेड के साथ इस संबंध की भरपाई हो जाएगी जिसकी हमारे पास कमी थी।

इसे भी पढ़ें :-BIG NEWS: देश के महानतम स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन…

भाजपा नेता ने कहा कि आज महानवमी का दिन है…हमारे शास्त्रों में कहा गया है कि महानवमी का दिन शुभ होता है। उन्होंने कहा कि इस दिन नेशनल कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की औपचारिक शुरुआत की जा रही है. आज लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर को सार्वजनिक किया जाएगा। पीयूष गोयल ने कहा कि G20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने ग्लोबल बायोफ्यूल्स अलायंस की शुरुआत की…

भारत इस अलायंस का नेतृत्व कर रहा है, जो इथेनॉल और अन्य बायोफ्यूल्स के बारे में दुनिया में जागरुकता पैदा कर रहा है. इससे मांग बढ़ेगी और भारत के पास उन मांगों को पूरा करने की असीमित संभावनाएं हैं। भारत में बहुत सारी कंपनियां इथेनॉल का उत्पादन करती हैं… भविष्य में हम मक्के का उपयोग करके इथेनॉल का उत्पादन कर सकते हैं। यदि सहकारी क्षेत्र इसमें पहल करता है तो हम इथेनॉल की बढ़ती मांग को पूरा कर सकेंगे।

The post केन्द्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने NCEL का नया लोगो, वेबसाइट और ब्रोशर किया लॉन्च appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/union-home-minister-amit-shah-launches-new-logo-website-and-brochure-of-ncel/