Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोतवाली पुलिस ने चार जिलों में हुए चोरी का किया खुलासा, 6 आरोपियों की गिरफ्तारी, वर्धमान नगर में टायर गोदाम में हुए चोरी से अन्य मामलों से उठा पर्दा

गोवर्धन सिन्हा@राजनांदगांव। कोतवाली पुलिस ने चार जिलो के चोरी का खुलासा किया है। राजनांदगांव, खैरागढ, बालोद व बेमेतरा जिलो के चोरी का खुलासा किया। 6 नग ट्रक के नए टायर कीमती 150000 रूपये, सोना चॉदी के जेवरात कीमती लगभग 105000/- रूपये, एक नग अल्टो , एक नग इको स्पोटर्स कार जब्त किया है। जिसकी कुल कीमत 13,30000/- रूपये हैं। घटना में प्रयुक्त किये गये गैस कटर व गैस सिलेण्डर , स्वराज माजदा को बरामद कर बरामद किया गया । 6 आरोपियों को पकडने में थाना कोतवाली पुलिस को सफलता मिली है। वर्धमान नगर में टायर गोदाम में हुए चोरी से अन्य मामलों का खुलासा हुआ है।

पूरा मामला :- कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले वर्धमान नगर में की दरमियानी रात अज्ञात चोरों द्वारा टायर गोदाम में दरवाजा तोडकर टायरों की चोरी कर ली थी. जिसकी शिकायत प्रार्थी कवलजीत सिंह द्वारा दिनांक 1 जनवरी 2023 को थाना कोतवाली में अपराध क्र0 03/22 धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले का जांच में लिया गया। शहर के मध्य घटित इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीमान प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री लखन पटले, नगर पुलिस अधीक्षक श्री अमित पटेल के मार्गदर्शन में कोतवाली थाना प्रभारी नरेश पटेल के नेतृत्व में टीम गठित कर सभी बिंदुओं पर गहन से जांच शुरू की गई। शहर में लगे सीसी टीवी फुटेज की मदद से संदेही की पहचान की गई. संदेह के आधार पर पुलिस ने स्वराज माजदा , अल्टो कार की पहचान की जो पूर्व निगरानी बदमाश अजय जैन के घर तरफ जाते दिखी, संदेह पर अजय जैन से पूछताछ की गई जो अरोपी अजय जैन पूर्व में चोरी के कई मामलो मे संलिप्त रह चुका हैं , जिससे पूछताछ करने पर पुलिस को शुरू में गुमराह करता रहा जो पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर अरूण कुमार साहू , कोमल साहू, चंद्रशेखर सेन के साथ मिलकर चोरी का प्लान बनाकर चोरी करना स्वीकार किया। घटना के दिन अरूण कुमार साहू , कोमल साहू, चंद्रशेखर सेन तीनो निवासी जिला दुर्ग के द्वारा पूर्व में बालोद जिला से चोरी किए गए अल्टो कार क्रमांक सीजी 04 बी 2038 में बैठकर रात्रि करीबन 1.45 बजे भदौरिया चौक चोरी करने के इरादे से पहुॅचे जहॉ पूर्व शातिर चोर अजय जैन प्लान के मुताबिक स्वराज माजदा में आया और वर्धमान नगर गोदाम का दरवाजा तोड़कर अंदर से एमआरएफ के छह नग टायर की चोरी कर स्वराज माजदा में लोड कर चोरी कर ले गए है।

प्रकरण में अरूण साहू से पूछताछ के दौरान अपने अन्य साथी जागेश्वर साहू पिता मेहर साहू व दिलीप दिव्य पिता ललित दिव्य निवासी भिलाई -3 के साथ मिलकर 23 से 24 दिसम्बर माह के दरम्यिनी रात में जिला खैरागढ़ के जालबांधा बस स्टैंड के पास ताम्रकार वस्त्रालय एवं ज्वेलर्स में चोरी का प्रयास की नियत से घुसे थे जो गैस कटर से ताला काटकर चोरी करने के दौरान दुकान में रखे कपड़ो में आग लगने से आगजनी की घटना हो गई थी जिससे दुकानदार को 60 लाख लगभग का नुकसान हो गया था जिससे जिला खैरागढ़ जालबांधा चौकी के अंतर्गत अप0क्र.0 467/22 धारा 457,435 भादवि के तहत अपराध दर्ज किया गया था।

इसी प्रकार आरोपियों द्वारा दिनांक 3 जनवरी 2023 की प्रातः 3 बजे के आसपास जिला बेमेतरा के ग्राम गुधेली में गणेश ज्वेलर्स में चोरी का अपराध करना कबूल किया. आरोपियों द्वारा उक्त ज्वेलर्स दुकान में गैस कटर से सटर का ताला काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. जहां से 1 किलो 700 ग्राम चांदी के जेवरात व मूर्तियां, एक सोने का लाकेट को चेरी करना बताया जिस पर पुलिस चौकी कंडरका में अपराध क्रं. 05/2023 धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्व किया गया था. जिसे आरोपियां द्वारा अपराध को कबूल करने पर कुल मशरूका लगभग 13 लाख 30 हजार को जप्त किया गया. 41(1$4) की कार्रवाई की गई.।

https://www.khabar36.com/kotwali-police-revealed-the-theft-of-four-districts/