Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोरिया : कलेक्टर लंगेह ने ली साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक

कोरिया 13 जून 2023/ कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्टरेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री लंगेह ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए गोबर खरीदी की जानकारी ली तथा सभी गौठानो में नियमित गोबर खरीदी तथा वर्मी खाद विक्रय को बढाने का निर्देष दिए।

इसके साथ ही गो मूत्र खरीदी एवं गोमूत्र से उत्पाद के उठाव की जानकारी ली। उन्होंने रीपा में संचालित गतिविधियों से हितग्राहीयो को अधिक-से-अधिक आजिविका मूलक योजना से जोड़ने को कहा है। कलेक्टर ने बेरोजगारी भत्ता पर चर्चा करते हुए रोजगार अधिकारी से बेरोजगारो को रोजगार देने हेतु रोजगार मेला का आयोजन की तैयारी करने के निर्देष दिए।

कलेक्टर श्री लंगेह ने मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के दौरान की गई घोषणाओं एवं निर्देशों के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने जिला स्तर पर स्वीकृत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने निर्देश दिए। उन्होंने आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी पर चर्चा करते हुए जिले के समस्त मतदान केन्द्रों में निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करते सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

कलेक्टर श्री लंगेह ने समयसीमा की बैठक में विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत करने तथा हाई कोर्ट के प्रकरणों का समय पर जवाब दावा प्रस्तुत करने के लिए सभी विभागीय अधिकारी को निर्देष दिए। उन्होने 16 जून से 15 जुलाई तक  सभी शालाओं मेें प्रवेष उत्सव की तैयारी करने जिला षिक्षा अधिकारी तथा स्कूल जतन योजना के तहत निर्माण कार्याे को गुणवत्ता पूर्ण करने के निर्देष संबंधित निर्माध एजंेसियों को दिए। इसके साथ ही उन्होंने जल संसाधन विभाग के कार्यों में जल जीवन मिषन के कार्यो की  प्रगति लाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर जनदर्शन में मिले 75 आवेदन-

समय सीमा की बैठक के उपरांत आयोजित जनदर्शन में 75  लोगों ने विभिन्न विभागों से जुड़े आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किये। कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को आवेदनों के जल्द निराकरण के निर्देश दिए। जनदर्शन में मुख्य रुप से राजस्व मामलों, बिजली सम्बन्धी समस्या, मनरेगा तथा अन्य मामलों से सम्बंधित आवेदन प्राप्त हुए।

http://mediapassion.co.in/?p=35076