Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
क्रेडिट कार्ड की वैधता सीमा बढ़ाने के नाम पर ठगी

जगदलपुर। क्रेडिट कार्ड की वैधता सीमा बढ़ाने के नाम पर हुई ठगी की राशि को वापिस दिलाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है।ज्ञात हो कि उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में सायबर सेल जगदलपुर के द्वारा टेलीफ्रॉड के प्रकरणों में आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के अनुसार प्रार्थी यू. वेंकटेश ने सायबर सेल में 1 सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि 1 सितंबर की शाम 6.30 बजे प्रार्थी को क्रेडिट कार्ड की वैधता सीमा बढ़ाने के नाम पर कॉल आया, जिसमें अज्ञात व्यक्ति द्वारा प्रार्थी से रिमोट एक्सेसिंग एप्प डाउनलोड कराकर तथा ओटीपी प्राप्त कर कुल 65000 रुपए प्रार्थी के बैंक खाते से आहरण कर लिया गया। आहरण संबंधी मैसेज प्राप्त होने पर प्रार्थी को ठगी की जानकारी हुई। उक्त शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सायबर सेल के द्वारा तत्काल कार्यवाही कर 2 घंटों के भीतर प्रार्थी को ठगी की राशि 65000 रुपए वापस कराई गई।

बस्तर पुलिस की अपील-
1. गूगल से प्राप्त कस्टमर केयर नंबर उपयोग करने से पहले जांच कर लेवें।
2. क्रेडिट कार्ड की वैधता बढ़ाने/समाप्त करने आदि करने के नाम पर हो रहे टेलीफ्रॉड से सतर्क रहें।
3. अज्ञात व्यक्ति के कहने पर कोई भी एप्प या रिमोट एक्सेसिंग एप्प डाउनलोड न करें।
4. अज्ञात व्यक्ति से अपनी व्यक्तिगत अथवा बैंक खाते से संबंधित जानकारी तथा ओटीपी साझा न करें।

The post क्रेडिट कार्ड की वैधता सीमा बढ़ाने के नाम पर ठगी appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/cg-news-cyber-cell-got-the-money-back-in-2-hours/