Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
गांधी जयंती पर ऑक्सीज़ोन में “प्लॉगाथान” का आयोजन, महापौर एजाज़ ढेबर ने सभी को दिलाई स्वच्छता की शपथ…

रायपुर। गांधी जयंती पर “बंच ऑफ फूल्स” सहित रायपुर के एनजीओ ने स्वच्छता का संदेश देने ऑक्सीजोन में प्लॉगाथॉन का आयोजन कर इस हरीतिमायुक्त उद्यान की सफाई में अपना श्रमदान दिया। यह कार्यक्रम रायपुर स्मार्ट सिटी लि., नगर निगम, वन विभाग, स्वच्छ भारत मिशन के सहयोग से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होकर महापौर श्री एजाज़ ढेबर ने महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप स्वच्छता में सभी की भागीदारी का संकल्प दोहराया। कार्यक्रम में छ.ग. गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष एवं रायपुर (उत्तर) विधायक श्री कुलदीप जुनेजा, एसीबी चीफ श्री आरिफ शेख, नगर निगम कमिश्नर श्री मयंक चतुर्वेदी, एनएसएस की राज्य समन्वयक श्रीमती नीता बाजपेयी ने भी स्वयं श्रमदान कर युवाओं का उत्साहवर्धन किया। स्वच्छता का संदेश देने निरंतर प्रयासरत “बंच ऑफ फूल्स” की टीम ने 350 वाँ कार्यक्रम पंडरी में बने ऑक्सीज़ोन में आयोजित किया एवं दीवारों को आकर्षक रूप देते हुए प्लास्टिक कचरे को अलग किया। इस श्रमदान से 102 बोरी कचरा निकाला गया, जिसका निपटान रायपुर नगर निगम द्वारा किया गया।

पंडरी स्थित ऑक्सीजोन में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत श्री सरल सरिता भजनामृत ग्रुप द्वारा गांधी जी के प्रिय भजनों की प्रस्तुति के साथ हुई। इसके पश्चात लगभग 400 युवाओं ने इस ऑक्सीजोन के 17 एकड़ क्षेत्र में बिखरे कचरे को बीनने 18 दलों में विभक्त होकर स्वच्छता के अभियान का संचालन किया। एसीबी चीफ श्री आरिफ शेख भी इन युवाओं के उत्साहवर्धन के लिए इस प्लॉगाथॉन का हिस्सा बने। इस मौके पर छ.ग. गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री कुलदीप जुनेजा ने एनजीओ “बंच ऑफ फूल्स” की कार्यकर्ता अनु द्वारा पुराने कागजों से निर्मित महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया एवं युवाओं के इस अभियान को सभी के लिए अनुकरणीय बताया।

इस अवसर पर महापौर श्री एजाज़ ढेबर ने उपस्थित युवाओं और सभी गणमान्य नागरिकों को शहर की स्वच्छता में सहयोग की शपथ दिलायी एवं इस अभियान में सम्मिलित सभी युवाओं को प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए। युवाओं को संबोधित करते हुए नगर निगम कमिश्नर एवं स्मार्ट सिटी लि. के एमडी श्री मयंक चतुर्वेदी ने बंच ऑफ फूल्स, एनएसएस, एनसीसी के युवाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनके इन प्रयासों से स्वच्छता जागरूकता को एक नई दिशा मिली है। कार्यक्रम में ब्रिगेडियर श्री आशीष दास, नगर निगम के अपर आयुक्त श्री सुनील चंद्रवंशी, जोन कमिश्नर श्री अरूण ध्रुव, रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के महाप्रबंधक श्री आशीष मिश्रा, स्वच्छ भारत मिशन के सहायक नोडल अधिकारी श्री रघुमणि प्रधान, रायपुर वन मंडल के रेंजर श्री ऋषिन शर्मा, डिप्टी रेंजर श्री शरद डडसेना, ऑक्सीजोन गार्डन प्रभारी श्रीमती प्रमिला साहू, बंच ऑफ फूल्स के फाउंडर श्री सतीश भुआलका, सहित एनसीसी के कार्यक्रम अधिकारी श्री विनय कुमार, एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉ. अनिल कुमार रामटेके, एनएसएस की प्रोग्राम ऑफिसर श्रीमती रात्रि लहरी, श्रीमती सुनीता चंसोरिया, नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक श्री अर्पित तिवारी, मंगल भवन अग्रवाल समाज के संचालक श्री सीताराम अग्रवाल, आस एक प्रयास के श्री सुरेन्द्र बैरागी, शुभारंभ फाउंडेशन की श्रीमती सीमा कटंकवार सहित सैकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया। इस अभियान में गुरूकुल कॉलेज, महंत कॉलेज, पैलोटी कॉलेज, दुर्गा कॉलेज, छ.ग. कॉलेज, डिग्री गर्ल्स कॉलेज, अग्रसेन कॉलेज, नवीन कन्या महाविद्यालय, साइंस कॉलेज, मैट्स यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं भी शामिल थें।

https://npg.news/corporate/plogathon-organized-in-oxizone-on-gandhi-jayanti-mayor-ejaz-dhebar-administered-the-oath-of-cleanliness-to-all-1233358