Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
गिरफ्तारी के पहले से इंसुलिन लेना बंद कर चुके थे केजरीवाल… तिहाड़ जेल प्रशासन ने एलजी को सौंपी रिपोर्ट

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन और डॉक्टरों के परामर्श से वंचित रखकर तिहाड़ जेल में उन्हें धीमी मौत की ओर धकेला जा रहा है. आम आदमी पार्टी की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद दिल्ली के उपराज्यपाल ने तिहाड़ जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी थी.

उपराज्यपाल को भेजी गई रिपोर्ट में तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा है कि मौजूदा वक्त में केजरीवाल शुगर कंट्रोल करने के लिए टैबलेट ले रहे थे. जेल में पर्याप्त मात्रा में इंसुलिन मौजूद है. इंसुलिन नहीं देने की बात गलत है. जेल प्रशासन ने दावा किया है कि तेलंगाना के एक निजी डॉक्टर से मधुमेह का इलाज करा रहे केजरीवाल ने कुछ महीने पहले इंसुलिन लेना बंद कर दिया था और अपनी गिरफ्तारी के समय वह केवल एंटी डायबिटीज ओरल मेडिसिन टैबलेट मेटफॉर्मिन ले रहे थे.

गिरफ्तारी से पहले इंसुलिन लेना किया था बंद

रिपोर्ट में बताया गया है कि तिहाड़ जेल में अपनी मेडिकल जांच के दौरान केजरीवाल ने डॉक्टरों को बताया कि वह पिछले कुछ सालों से इंसुलिन ले रहे थे, लेकिन कुछ महीने पहले कथित तौर पर तेलंगाना के डॉक्टर के कहने पर उन्होंने इंसुलिन लेना बंद कर दिया था. इसके अलावा आरएमएल अस्पताल से उपलब्ध एमएलसी रिपोर्ट के अनुसार, केजरीवाल को न तो किसी इंसुलिन की सलाह दी गई थी और न ही उसकी जरूरत बताई गई थी.

https://khabar36.com/kejriwal-had-stopped-taking-insulin-before-his-arrest/