Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चुनाव से पहले पाकिस्तान के एक थाने पर आतंकी हमले में 10 पुलिसकर्मी मारे गए

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान में सोमवार तड़के एक थाने पर हुए एक और लक्षित आतंकी हमले में कम से कम 10 पुलिस अधिकारी शहीद हो गए और छह गंभीर रूप से घायल हो गए।

देश में 8 फरवरी को होने वाले मतदान से केवल चार दिन पहले हुआ यह हमला प्रांत में तनावपूर्ण, संवेदनशील और गंभीर स्थिति का संकेत देता है।

पुलिस के मुताबिक, सोमवार तड़के करीब तीन बजे आतंकवादी चोधवान पुलिस स्टेशन में घुस गए और उसके आसपास खड़े गार्डों धावा बोल दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “उन्होंने हथगोले फेंके और साथ ही उन पुलिस अधिकारियों पर गोलियां भी चलाईं, जिनसे उनका सामना हुआ। शहीद हुए लोगों में से चार एलीट फोर्स के थे।”

द्राबन के डीएसपी मलिक अनीस उल हसन ने कहा, “इमारत में प्रवेश करने के बाद आतंकवादियों ने हथगोले का इस्तेमाल किया, जिससे पुलिस अधिक हताहत हुई।”

पुलिस सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि हमले को कम से कम 30 आतंकवादियों ने अंजाम दिया। उन्होंने कम से कम तीन अलग-अलग दिशाओं से हमला किया।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख्तर हयात गंडापुर ने कहा, “कम से कम ढाई घंटे तक गोलीबारी हुई।”

उन्होंने कहा, “हमले के बाद, पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ सैन्य कर्मियों द्वारा एक निकासी अभियान शुरू किया गया था। सेना ने थाने के आसपास सुरक्षा की जिम्मेदारी सँभाल ली है और पास के जंगल में एक निकासी अभियान भी चला रही है।”

ताज़ा हमला हाल के दिनों में हुए हमलों की श्रृंखला का हिस्सा है, जिससे प्रांत में सुरक्षा स्थिति और जटिल हो गई है और पूरे देश में 8 फरवरी को होने वाले आगामी आम चुनावों को लेकर और भी अधिक चिंताएँ पैदा हो गई हैं।

ठीक एक महीने पहले, डेरा इस्माइल खान जिले में आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरे वाहन को सुरक्षा बलों की चौकी से टकरा दिया था, जिसमें कम से कम 23 सैनिक शहीद हो गए थे। कार बम विस्फोट के बाद एक आत्मघाती हमला हुआ, जिससे इमारत ढह गई और लोग हताहत हो गए।

डेरा इस्माइल खान जिला पिछले कुछ समय से, विशेषकर मतदान दिवस की घोषणा के बाद से, आतंकवादी हमलों के साये में रहा है।

पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने भी आतंकवादी हमलों की चल रही घटनाओं पर ध्यान दिया है और सुरक्षा अधिकारियों के साथ एक आपात बैठक बुलाई है।

गौरतलब है कि आतंकी हमलों में कई राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों की भी जान जा चुकी है।

अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के कार्यकर्ता, जो केपी के बाजौर जिले में नेशनल असेंबली के लिए स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे थे, बलूचिस्तान के किला अब्दुल्ला में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक राजनीतिक रैली में मारे गए।

इसके अलावा, क्वेटा के सरियाब रोड पर एक ग्रेनेड हमले में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के उम्मीदवार अली मदाद जट्टक की मौत हो गई, जबकि इसी तरह के एक हमले में बलूचिस्तान के केच जिले में मीर जहूर बुलेदी की भी मौत हो गई।

विशेष रूप से केपी और बलूचिस्तान में राजनीतिक रैलियों और चुनाव लड़ रहे लोगों पर लक्षित आतंकवादी हमलों, जिनमें सुरक्षा चौकियों और थानों पर लक्षित बड़े हमले शामिल हैं, ने चुनाव के दिन सुरक्षा-व्यवस्था पर कुछ गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

https://www.cgwall.com/before-the-elections-10-policemen-were-killed-in-a-terrorist-attack-on-a-police-station-in-pakistan/