Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को ‘भारत रत्न’ का एलान

नई दिल्ली। चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का फैसला लिया है. इस ऐलान पर कांग्रेस पार्टी की पूर्व प्रमुख सोनिया गांधी ने खुशी जाहिर की है. सोनिया गांधी से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो इस फैसले का स्वागत करती हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया था. उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को राष्ट्र निर्माण को गति देने, पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत को आर्थिक रूप से उन्नत बनाने और कृषि क्षेत्र में अभूतपूर्ण योगदान के लिए एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का फैसला उनकी सरकार ने लिया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नरसिम्हा राव, चौधरी चरण सिंह और एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया था. उन्होंने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को राष्ट्र निर्माण को गति देने, पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत को आर्थिक रूप से उन्नत बनाने और कृषि क्षेत्र में अभूतपूर्ण योगदान के लिए एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का फैसला उनकी सरकार ने लिया है. ‘यह बेहद खुशी की बात है कि भारत सरकार कृषि और किसानों के कल्याण में उल्लेखनीय योगदान के लिए डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित कर रही है। उन्होंने चुनौती भरे समय में भारत को कृषि में आत्मनिर्भरता हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भारतीय कृषि को आधुनिक बनाने की दिशा में उत्कृष्ट प्रयास किए। हम उनके अमूल्य कामों को भी पहचानते हैं। डॉ. स्वामीनाथन के दूरदर्शी नेतृत्व ने न केवल भारतीय कृषि को बदला, बल्कि देश की खाद्य सुरक्षा और समृद्धि भी सुनिश्चित की। वह ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें मैं करीब से जानता था और मैं हमेशा उनकी अंतर्दृष्टि और इनपुट को महत्व देता था।’

https://khabar36.com/chaudhary-charan-singh-narasimha-rao-and-ms-swaminathan-announced-as-bharat-ratna/