Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ में मानसून देरी से

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज सप्ताह भर और गरम रह सकता है. आम तौर पर 12 जून तक छत्तीसगढ़ में मानसून प्रवेश कर जाता था. लेकिन इस बार मानसून में देरी का अनुमान है.

केरल में 1 जून तक मानसून का प्रवेश हो जाता था. लेकिन केरल के तट अब तक प्यासे हैं. वैज्ञानिकों का कहना है कि चक्रवाती तूफान के आवागमन के कारण केरल में मानसून के पहुंचने की रफ़्तार पर असर पड़ा है.

छत्तीसगढ़ में नौ तपा को ख़त्म हुए चार दिन होने को आए. लेकिन राज्य में अब जा कर, तापमान का पारा इन नौ दिनों से कहीं अधिक ऊपर पहुंच गया है.

राज्य के अधिकांश इलाकों में पारा 44 के आसपास रहा. हालांकि कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी और बारिश के कारण राहत मिली लेकिन मंगलवार को भी पारा कम होने का नाम नहीं ले रहा.

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम का हाल ऐसा ही बना रह सकता है. हालांकि अगले मंगलवार से तापमान में गिरावट शुरु हो सकती है.

इसके अलावा पूरे सप्ताह राज्य के अधिकांश इलाकों में समय-समय पर बारिश की उम्मीद जताई गई है.

The post छत्तीसगढ़ में मानसून देरी से appeared first on छत्तीसगढ़ खबर : खबर दुनिया भर.

https://cgkhabar.com/mansoon-in-chhattisgarh-20230606/