Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ में व्यापार और उद्योग के लिए सबसे सुनहरा समय- भूपेश  

रायपुर 10 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने व्यापार और उद्योग जगत के लिए कोरोना संकट के बाद यह सबसे सुनहरा समय बताते हुए व्यापारियों के हितों में की घोषणाएं की।

    श्री बघेल ने आज यहां आयोजित छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के 63वें वार्षिक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांव से लेकर शहरों तक पैसे का फ्लो बहुत बढ़िया हुआ है। शासन की विभिन्न योजनाओं के जरिये डेढ़ लाख करोड़ रुपये गांवों तक पहुंचा है।हमने व्यापारियों के ग्राहकों की जेब में पैसा डाला है।इस साल फसल भी बहुत अच्छी हुई है।छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था और भी बेहतर हुई है।

    उन्होने कहा कि मैं जहां भी जाता हूं वहां आत्मानंद स्कूल और बैंक की मांग होती है। इसका मतलब है लोगों तक पैसा पहुंचा है।हमारी सरकार मिलेट्स को बढ़ावा दे रही है, क्योंकि मिलेट्स में पौष्टिक तत्व की अत्यधिक मात्रा होती है।

    श्री बघेल ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों की मांग पर होलसेल कॉरिडोर के लिये एक हजार एकड़ भूमि देने की सहमति प्रदान की साथ ही कहा कि आगामी तीन से चार माह में निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।श्री बघेल ने पोहा, मुरमुरा का मंडी शुल्क माफ करने की अधिसूचना एक सप्ताह में जारी कर दिए जाने की भी घोषणा की।उन्होंने कहा कि आवासीय प्रयोजन हेतु सुरक्षित भूमि में संचालित व्यवसायिक गतिविधियों का भी नियमितिकरण किया जायेगा।

   उन्होने सभी बाजारों में प्रकाश, स्वच्छता, सीसीटीवी आदि की व्यवस्था करने की भी घोषणा की।श्री बघेल ने राज्य के बाहर निर्मित वस्तुओं का क्रय राज्य में रजिस्टर्ड जीएसटी व्यापारियों से ही करने की घोषणा की।

   श्री बघेल को चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों द्वारा कॉपियों से तौला गया जिन्हें जरूरतमंद बच्चों को बांटा जायेगा।इस अवसर पर वन एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत, मेयर एजाज ढेबर एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष श्री अमर परवानी उपस्थित रहे।

The post छत्तीसगढ़ में व्यापार और उद्योग के लिए सबसे सुनहरा समय- भूपेश   appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/45664