Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़ के बजट में वित्तमंत्री के बड़े ऐलान, जानिए

रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार का पहला बजट वित्त मंत्री ओपी चौधरी पेश कर रहे हैं।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास के अंतर्गत 17 हजार 539 करोड़ का प्रावधान, 70 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार हेतु 2887 करोड़ का प्रावधान किया गया है। सड़कों के लिए 841 करोड़ का प्रावधान किया गया है। कचरा प्रबंधन की योजनाओं के लिए 400 करोड़ का प्रावधान किया गया है।

कृषि बजट में 33% की वृद्धि हुई है,अब इसका कुल 13,438 करोड़ रुपए का प्रावधान हुआ है। इसके साथ ही कुनकुरी,रामचंद्रपुर, खडग़ांव, शीलफिलि में कृषि एवं उद्यानिकी महाविद्यालय की स्थापना की जाएगी। दुर्ग एवं सरगुजा जिले में कृषि यंत्री कार्यालय की स्थापना।

14 विकासखंड में नवीन नर्सरी की स्थापना की जाएगी। सिंचाई परियोजनाओं के लिए 300 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है। केलो परियोजना के तहत रायगढ़ में सिंचाई परियोजनाओं को गति देने के लिए 100 करोड रुपए का प्रावधान किया गया है।

युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ उद्यम क्रांति योजना

आवास योजना के लिए 8369 करोड़ का प्रावधान

छत्तीसगढ़ आर्थिक सलाहकार परिषद का गठन होगा

नया रायपुर में आईटी हब विकसित किया जाएगा

बस्तर, सरगुजा को आर्थिक विकास की दृष्टि से मजबूत करेंगे

पूंजीगत व्यय में 20 प्रतिशत की वृद्धि होगी

5 सालों में जीडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य

https://khabar36.com/finance-ministers-big-announcement-in-the-budget-of-chhattisgarh-know/