Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया भिलाई आईआईटी का वर्चुअल लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू के एमए स्टेडियम में साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू के एमए स्टेडियम में साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 400 एकड़ में बने भिलाई आईआईटी के स्थाई कैंपस, कवर्धा और कुरुद केन्द्रीय विद्यालय के नवनिर्मित भवनों का वर्चुअल लोकार्पण किया। आईआईटी कैंपस करीब 400 एकड़ रकबे में बना है। पीएम मोदी ने 14 जून 2018 को भिलाई आईआईटी की आधारशिला रखी थी। यह देश का 23वां राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान है।

भिलाई आईआईटी का निर्माण कार्य 8 जुलाई 2020 को शुरू हुआ था। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 1090 करोड़ 18 लाख रुपये आईआईटी के लिए स्वीकृत किए गए थे। कैंपस में लेक्चर हॉल, सेमिनार रूम, क्लास रूम आदि बनाये गये हैं। भिलाई आईआईटी में निर्मित भवनों के नाम छत्तीसगढ़ के प्रमुख नदियों और पर्वतों के नाम पर रखे गये हैं।

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान,सांसद विजय बघेल, विधायक डोमनलाल कोर्सेवाड़ा और ललित चन्द्राकर मौजूद रहे। भिलाई आईआईटी के अधिशासी मंडल के अध्यक्ष के वेंकटरमन ने दिया स्वागत भाषण दिया। भिलाई आईआईटी के निदेशक प्रो. राजीव प्रकाश ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भिलाई आईआईटी के सात वर्षों के सफर की दी जानकारी दी।

कवर्धा का केन्द्रीय विद्यालय कक्षा 11वीं तक संचालित है। जिसमें 486 विद्यार्थी अध्यनरत हैं। अध्यनरत विद्यार्थियों में 248 छात्र और 238 छात्राएं शामिल हैं। नवीन केन्द्रीय विद्यालय भवन में सभी कक्षाएं उच्च स्तरीय तरीके से बनाए गए हैं। परिसर में खेल, संगीत सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए पर्याप्त जगह तैयार की गई है। केन्द्रीय विद्यालय वर्तमान में आउटडोर स्टेडियम परिसर कवर्धा में संचालित हो रही है। नए भवन में शिफ्टिंग का कार्य चल रहा है।

The post छत्तीसगढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया भिलाई आईआईटी का वर्चुअल लोकार्पण appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/82825