Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़: रायपुर में बिजली विभाग के 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक

राजधानी रायपुर स्थित भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन परिसर में आज शुक्रवार को अचानक आग लग गई। वहां रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये हैं।

राजधानी रायपुर स्थित भारत माता चौक के पास बिजली विभाग के सब डिवीजन परिसर में आज शुक्रवार को अचानक आग लग गई। वहां रखे 1500 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गये। दरअसल जोरदार धमाका हुआ धमाके के साथ भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर बिग्रेड की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची और दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे।

पूरा मामला गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है, जहां दफ्तर में रखें ट्रांसफार्मर में शॉर्ट-सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया इससे वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

जानकारी के अनुसार गोदाम में लगभग 6000 ट्रांसफार्मर रखे थे जिसमें से करीब 1500 ट्रांसफार्मर जलकर राख हो गए। यातायात पुलिस ने तीन किलोमीटर के दायरे को खाली कराया है। साथ ही उस रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है।

रायपुर लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने गड़बड़ी की आशंका जताई है उन्होंने कहा कि कोई लापरवाही बरती गई है इस वजह से भीषण आग लगी है। उन्होंने कहा कि लोगों की जान को खतरा हो सकता है।

विकास उपाध्याय ने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग जानबूझकर किसी चीज को दबाने के लिए यह कदम उठाया है। पूरे मामले की जांच होनी चाहिए अगर लापरवाही हुई है तो जो दोषी हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

बीते तीन घंटे से आग लगी हुई है और लगातार बढ़ती जा रही है। इससे आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है। आग लगने से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आग की चपेट में आने से ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह फट रहे हैं।

The post छत्तीसगढ़: रायपुर में बिजली विभाग के 1500 ट्रांसफार्मर जलकर खाक appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/88392